ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IAS ट्रांसफर : बिलासपुर संभाग के दो कलेक्टर हो सकते हैं एक्सचेंज,जारी हो सकती है आज-कल में छोटी लिस्ट

रायपुर 28 जुलाई 2023। आज-कल में दो तीन कलेक्टरों की लिस्ट जारी हो सकती है। खबर यही है कि बिलासपुर संभाग के दो कलेक्टर एक्सचेंज हो सकते हैं। जानकारी अभी तक दो ही कलेक्टर की है, लेकिन सरकार चाहे तो कोरम पूरा करने के लिए एक-दो और कलेक्टरों को इधर-उधर कर सकती है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो दो कलेक्टर का तो कंफर्म कहा जा रहा है।

जिन दो कलेक्टर को आपस में एक्सचेंज करने की बात है, उनमें एक मंत्री की पसंद बताये जा रहे हैं। हालांकि एक कलेक्टर ने खुद ही मौजूदा जिला से हटने की इच्छा जतायी है। हालांकि मीडिया में खबरें कुछ और भी IAS के तबादले की है, लेकिन सिवाय चर्चा के उसमें दम दिख नहीं रहा है। 2017 बैच की ओपनिंग की बात भी अभी तक साफ नहीं है। 2023 का चुनाव ऐसे भी अग्निपरीक्षा है, लिहाजा 60-65 दिन के वक्त में नये नवेले को जिला सौंपने की रिस्क सरकार लेने के मूड में दिख नहीं रही हैं।

चर्चा के मुताबिक सरकार अगले 24 घंटे के भीतर 2 से 3 जिलों के कलेक्टर की ट्रांसफर लिस्ट जारी कर सकती हैं। बताया जा रहा हैं कि इनमें दो हाई-प्रोफाइल जिले शामिल हैं। गौरतलब हैं कि एक दिन पहले ही सरकार ने पुलिस विभाग में जम्बों ट्रांसफर लिस्ट जारी करने के साथ ही आईजी की तबादला सूची जारी की थी।

इस लिस्ट के बाद अब प्रदेश के कुछ जिलों के कलेक्टर्स के ट्रांसफर की चर्चाए तेज हो गयी हैं। बताया जा रहा हैं कि चुनावी दृष्टिकोण से सरकार आज रात या फिर कल शनिवार देर शाम तक दो जिलों के कलेक्टर का सिंगल आर्डर जारी कर सकती हैं। दोनों जिलो के कलेक्टर अपने क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे थे, लिहाजा सरकार उन्हे दोबारा बड़े जिले की कमान सौंपेगी।

Back to top button