पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : ननकीराम कंवर ने अपने ही सरकार के होने वाले मंत्रियों को दी चेतावनी, कहा….भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन नहीं लेने वाले मंत्री का होगा विरोध

रायपुर 11 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बन गयी है और शपथ ग्रहण की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रहा है। ऐसे में अपने बेबाक बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर ने अपने ही सरकार के होने वाले मंत्रियों को चेताया है। राजधानी रायपुर पहुंचे ननकीराम कंवर ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद सबसे पहले भ्रष्टाचार को खत्म करना है। उन्होने चेताते हुए कहा कि जो भी मंत्री भ्रष्टाचार को खत्म नही करेगा उसका वे विरोध करेंगे। आपको बता दे कि रामपुर विधानसभा से मौजूदा चुनाव में ननकीराम कंवर को हार का सामना करना पड़ा है। बावजूद इसके वे भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नये मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण होना है। शपथ ग्रहण के आयोजन में बकायदा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। जिसकी तैयारी राजधानी रायपुर में युद्ध स्तर पर जारी है। शपथ ग्रहण से ठीक पहले बीजेपी के वरिष्ठ आदिवासी नेता और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर रायपुर पहुंचे हुए थे। बीजेपी कार्यायल में पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद मीडिया से ननकीराम कंवर ने बात की। उन्होने बताया कि मैने पहले ही कहा था कि अगर भाजपा की सरकार नहीं बनी, तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा।

अब राज्य में सरकार बन गई तो पूरी ऊर्जा के साथ फिर से काम करूंगा। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री रहे और वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकी राम कंवर ने 11 जून 2023 को पत्थलगांव में बड़ा बयान दिया था। ननकी राम कंवर ने यहां कहा था कि इस बार छत्तीसगढ़ में यदि बीजेपी की सरकार नहीं बनती है, तो वे राजनीति से सन्यास ले लेंगे। ननकीराम कंवर ने अपनी बात को दोहराते हुए फिर से कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार में जिस तरह से भ्रष्टाचार व्याप्त था, उससे राजनीति करना मुमकिन नही था। इसीलिए उन्होने प्रदेश में बीजेपी की सरकार नही आने पर राजनीति से सन्यास लेने की बात कही थी।

लेकिन अब प्रदेश में बीजेपी की सरकार आ गयी है, इसलिए सबसे पहला और बड़ा काम प्रदेश से भ्रष्टाचार को खत्म करना है। ननकीराम कंवर ने साफ किया कि बीजेपी के शासनकाल में मंत्रियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करना होगा। यदि भाजपा के मंत्रिमंडल का कोई सदस्य भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन नहीं लेगा तो वे खुद उसका भी विरोध करेंगे। छत्तीसगढ़ के नवगठित सरकार के शपथ ग्रहण से पहले ही वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर के इस बयान ने राजनीति गरमा दी है।

Back to top button