हेडलाइन

बुलडोजर वाली पॉलिटिक्स: “बुलडोजर तो चलवाना ही पड़ेगा” अरूण साव ने दिया बयान, तो चौबे बोले- सपना देखना बंद करें

रायपुर 22 अप्रैल 2023। यूपी व मध्यप्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ की सियासत में भी बुलडोजर की इंट्री हो गई है। चुनाव के ठीक पहले बुलडोजर को लेकर प्रदेश में राजनीतिक बयानवाजी शुरू हो गयी है। बीजेपी ने एलान कर दिया है कि अगर छत्तीसगढ़ में सरकार बीजेपी की आई तो अपराधियों पर बुलडोजर चलाएंगे। पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बाद अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने भी बुलडोजर को लेकर बयान दिया है। हालांकि बीजेपी के बुलडोजर वाले बयान को कांग्रेस ने ख्याली पुलाव बताया है। संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि भाजपा को बुलडोजर चलाने का मौका नहीं मिलेगा। प्रदेश में 75 सीटों को लेकर कांग्रेस दोबारा से सत्ता में आयेगी।

बीजेपी बीरनपुर में हुई घटना के बाद से ही कांग्रेस को निशाने पर लिए हुए है। अपराधियों पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप भी वो कांग्रेस सरकार पर लगा रही और अब बीजेपी के बुलडोजर बयान को भी इसी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। बीजेपी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि अगर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई तो अपराधियों पर बुलडोजर चलाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने लैलूंगा में एक युवक के सवाल के जवाब में कहा है कि ..

बुलडोजर से चलाना ही पड़ेगा, प्रदेश में शांति व्यवस्था लाना है, तो अपराधियों पर बुलडोजर चलाना ही पड़ेगा। बीजेपी सरकार आएगी तो अपराधी माफियाओं के साम्राज्य ऊपर बुलडोजर चलाएगी

अरूण साव, अध्यक्ष, बीजेपी, छत्तीसगढ़

इधर अरूण साव के बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि भाजपा मुंगेरीलाल के सपने देखने की एक सीमा होती है। अरुण साव को ये गलतफहमी बिल्कुल नहीं पालना चाहिए। भाजपा को बुलडोजर चलाने का मौका सरकार नहीं देगी, हम 2023 में 75 सीट के साथ सरकार में वापस आ रहे। रविंद्र चौबे ने कहा कि ..

“अरुण साव मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं, जनता उन्हें मौका नहीं देने वालीहै। 2023 में चुनाव में कांग्रेस फिर से सत्ता में लौट रही है, हम 75 सीट के साथ सत्ता में लौटेंगे, भाजपा का सपना, सपना ही रह जायेगा”

रविंद्र चौबे, मंत्री, छग

छत्तीसगढ़ की राजनीति में अचानक से बुलडोजर की इंट्री ने कई सारे सवालों को खड़ा किया है। राजनीतिक जानकार कहते हैं कि बीजेपी 2023 की पिच बुलडोजर के सहारे तैयार करने की कोशिश कर ही है, क्योंकि यूपी और मध्यप्रदेश में बुलडोजर की कार्रवाई ने सबका ध्यान खींचा था। ऐसे में बीजेपी की कोशिश विधानसभा चुनाव से पहले बुलडोजर के जरिए जनता के बीच सुशासन का संदेश पहुंचाने की है। खैर बुलडोजर की एंट्री के बाद चुनाव में बीजेपी को इसका कितना फायदा मिलेगा।

Back to top button