बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

प्रवीण सोमानी अपहरणकांड : राज्य पुलिस सेवा के 6 अफसरों समेत 65 पुलिसकर्मियों को राज्य सरकार देगी एक इंक्रीमेंट का गिफ्ट….गृह विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर 27 मई 2022। छत्तीसगढ़ के चर्चित प्रवीण सोमानी अपहरणकांड को सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों को राज्य सरकार ने बड़ा गिफ्ट देने का फैसला लिया है। राज्य सरकार ने राज्य पुलिस सेवा के 6 अधिकारियों समेत कुल 65 पुलिसकर्मियों को एक वेतन वृद्धि देने का फैसला लिया है। गृह विभाग की तरफ से इस बाबत डीजीपी को पत्र जारी कर दिया गया है।

गृह विभाग से जारी आदेश के मुताबिक कुल 65 पुलिसकर्मियों का वेतन वृद्धि होगा। इसमें 6 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी, 5 निरीक्षक, 2 उप निरीक्षक, 3 सहायक उप निरिक्षक, 12 प्रधान आरक्षक और 37 आरक्षक शामिल हैं। बतादें कि कारोबारी प्रवीण सोमानी का अपहरणकांड जल्द सुलझाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वेतन वृद्धि की घोषणा की थी। इस लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि साल 2020 में रायपुर के प्रसिद्ध उद्य़ोगपति प्रवीण सोमानी का राजधानी से किडनैप कर लिया गया था। इस अपहरणकांड को रायपुर के तत्कालीन SSP आरिफ शेख की अगुवाई ने बड़ी ही सुझबूझ के साथ सुलझाया था। SSP आरिफ की अगुवाई में पुलिस टीम ने बिहार यूपी में कई-कई दिनों का खाक छानी थी। खुद SSP आरिफ ने इस किडनैपिंग को सुलझाने के लिए बिहार और यूपी मे डेरा डाल रखा था। बड़ी ही विपरित हालात में कारोबारी प्रवीण सोमानी को किडनैपर्स के चंगुल के आजाद कराया गया था.

इस केस को सुलझाने के लिए एसएसपी आरिफ शेख और उनकी टीम की काफी तारीफ हुई थी। अब उसी मामले में शामिल पुलिसकर्मियों को राज्य सरकार ने एक इक्रीमेंट देने का फैसला लिया है।

Back to top button