पॉलिटिकलहेडलाइन

30 को आयेंगी प्रियंका गांधी, इन दो जगहों पर करेगी चुनावी सभा को संबोधित, कर सकती है नयी चुनावी घोषणा

रायपुर 29 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में 30 अक्टूबर को बड़ा पॉलटिकल शो होगा। प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आने वाली है। आपको बता दें कि दिग्गज नेताओं का प्रदेश में आना शुरू हो गया है। शनिवार को राहुल गांधी ने दो सभाएं ली, तो वहीं रविवार को भी उनकी दो सभाएं होगी। वहीं प्रियंका गांधी 30 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ आयेगी। प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ में दो बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करेगी। जानकारी के मुताबिक खैरागढ़ और बिलासपुर में प्रियंका गांधी की सभा होगी।

जानकारी के मुताबिक 30 अक्टूबर को प्रियंका गांधी कांग्रेस की तरफ से एक और नयी घोषणा कर सकती है। इससे पहले राहुल गांधी ने शनिवार को बड़ी घोषणा करते हुए केजी से पीजी तक फ्री पढ़ाई की चुनावी घोषणा की। उन्होंने इस दौरान ओबीसी कार्ड भी जमकर खेला। उन्होंने कहा कि ओबीसी को उनकी संख्या के आधार पर न्याय नहीं मिल रहा है।

राहुल गांधी ने की पार्टी की तरफ से नयी घोषणा

राहुल गांधी ने भानुप्रतापपुर की सभा में घोषणा की, तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 रु प्रोत्साहन राशि प्रति वर्ष मिलेगी। वहीं KG से PG तक की पढ़ाई मुफ्त में होगी। सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज में मुफ्त पढ़ाई होगी। सभा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि ..

  • हमारी गारंटी: लघु वनोपजों की MSP पर अतिरिक्त 10 रुपए दिए जाएँगे.
  • हमारी गारंटी: छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी स्कूलों/कॉलेजों में KG से लेकर PG तक शानदार मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।
  • हमारी गारंटी: प्रत्येक तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार को अनिवार्य बोनस देने के उद्देश्य से “राजीव गांधी तेंदूपत्ता संग्राहक न्याय योजना” आरंभ की जाएगी, जिसके अंतर्गत प्रत्येक संग्राहक परिवार को 4000 रु बोनस के रूप में प्रतिवर्ष प्राप्त होंगे।

Back to top button