शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन ब्रेकिंग : सहायक शिक्षक प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग आदेश जारी….चार बार काउंसिलिंग हो चुका है इस जिले में रद्द… NW न्यूज से बोले कलेक्टर… 31 दिसंबर से पहले..

सरगुजा 27 दिसंबर 2022। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सरगुजा में सहायक शिक्षकों का प्रमोशन शुरू होने वाला है। सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर डीईओ ने काउंसिलिंग को लेकर सभी बीईओ को निर्देश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के मुताबिक कल से प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। पहले शिक्षक विहीन और एकल शिक्षकीय विद्यालयों के लिए काउंसिलिंग होगा। ये काउंसिलिंग 29 दिसंबर को होगी।

वहीं 30 दिसंबर को ई संवर्ग के खाली पदों पर काउंसिलिंग की जायेगी। कलेक्टर ने स्पष्ट कहा है कि शिक्षक विहीन व एकल शिक्षकीय विद्यालयों में वरिष्ठता के आधार पर ई व टी संवर्ग के पुरूष (दिव्यांग को छोड़कर) काउंसिलिंग की जायेगी। NW न्यूज 24 से बात करते हुए सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि …

हमने DEO को काउंसिलिंग के निर्देश दिये हैं, 29 और 30 दिसंबर को काउंसिलिंग की प्रक्रिया होगी, 31 दिसंबर के पूर्व सभी प्रधान पाठकों की लिस्ट जारी हो जायेगी। डीपीआई के निर्देश के मुताबिक हमने काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूर्ण करने को कहा है, पूर्व में किसी कारणवश निर्देश निरस्त करना पड़ा था, लेकिन अब प्रमोशन की प्रक्रिया 29 और 30 दिसंबर को पूर्ण कर ली जायेगी। हमारे जिले में 800 शिक्षक हैं, 400-400 शिक्षक कर काउसिंलिंग कर ली जायेगी

कुंदन कुमार, कलेक्टर, सरगुजा

आपको बता दें कि सरगुजा प्रधान पाठक प्रमोशन में काफी पीछे हो गया। कई दफा काउंसिलिंग के निर्देश जारी किये गये, लेकिन अलग-अलग वजहों से 4 से 5 बार काउंसिलिंग को रद्द करना पड़ा। सर्व शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक शिव मिश्रा की अगुवाई में इस संदर्भ में कई बार अधिकारियों से मुलाकात की गयी थी। बार-बार ये मांग की गयी थी कि प्रधान पाठक का प्रमोशन 31 दिसंबर के पूर्व होना चाहिये, नहीं तो उन्हें काफी आर्थिक नुकसान होगा, लिहाजा अब प्रशासन ने काउंसिलिंग का निर्देश जारी कर दिया है।

Back to top button