बिग ब्रेकिंग

प्रमोशन अपडेट : कोर्ट ने शिक्षक प्रमोशन के सभी केस के पूरे तथ्य किये नोट….1.20 बजे कोर्ट मामले में फिर करेगा सुनवाई…मंगलवार से शुरू हो सकती बहस….

रायपुर 24 जून 2022। शिक्षकों के प्रमोशन मामले में सुनवाई आज हाईकोर्ट में चल रही है। सुबह से शिक्षक के प्रमोशन के केस की सुनवाई अब तक हो चुकी है, जबकि बाकी की सुनवाई अब 1 बजे के बाद होगी। इससे पहले आज की प्रमोशन मामले में सुनवाई सुबह 10:30 बजे शुरू हुई, जिसमें चीफ जस्टिस ने क्रम से केस अनुसार केवल यही बस नोट किया है कि कौन सा केस किस पद के पद्दोन्नति के लिए लगा है और उस केस के अंदर किन किन रूल व शेड्यूल को चैलेंज किया गया है। उसके बाद उनके द्वारा किस-किस केस में कौन कौन इंटरविनर है। 11:30 बजे इस प्रकरण की सुनवाई यह कहते हुए बंद किया कि दोपहर 1 बजे अगले सुनवाई की डेट तय करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक कोर्ट ने आज प्रांरंभिक तौर पर केस का सिनोपसिस तैयार कर लिया है। अब 1 बजकर 20 मिनट पर कोर्ट इस मामले में दोबारा से सुनवाई करेगी। माना जा रहा है कि मंगलवार से इस मामले में बहस शुरू हो सकती है।

सुबह सबसे पहले 10:30 रविकांत पटेल केस की सुनवाई हो रही थी, उसके बाद 10:40 से सभी 1 से 11 तक लिस्टिंग केस की सुनवाई हुई है जो 11:25 तक चली। अब 1 बजे के बाद पता चलेगा कि कोर्ट का प्रमोशन के केस पर आखिर रूख क्या होगा।

आपको बता दें कि प्रमोशन के केस में आज हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। प्रदेश के हजारों प्रमोशन पर हाईकोर्ट के निर्देश पर स्टे लगा है। लिहाजा हाईकोर्ट का रूख ही तय करेगा कि प्रमोशन को लेकर आगे की प्रक्रिया क्या होगी। हालांकि आज अभी तक चली बहस के बाद यही लग रहा है कि फिलहाल स्टे बरकरार रहेगा और इस मामले में मंगलवार से सुनवाई शुरू हो सकती है।

नोट – ये खबर कोर्ट में मौजूद अधिवक्ताओं के जरिये अभी अपडेट हो रही है। 1 बजे के बाद कोर्ट से विस्तृत जानकारी सामने आ पायेगी। खबर पर बने रहने केलिए nwnews24.com के साथ बने रहें

Back to top button