बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

कलेक्टर की अनूठी दिवाली : परिवार संग बालिका गृह की बच्चियों संग मनायी दीपावली… अचानक कलेक्टर को देख बालिकाओं के चेहरे पर बिखरी मुस्कान


रायपुर,25अक्टूबर 2022। दीपावली का त्योहार रायपुर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने अलग अंदाज में मनाया। कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे अपने परिवार के साथ बालिका गृह पहुंचे और बच्चों को मिठाई और खिलौने बांटकर खुशियां मनायी। जिले के कलेक्टर को अपने बीच पाकर बच्चों की भी खुशियों का ठिकाना नहीं था। इस दौरान डॉ भुरे ने बच्चों के साथ आत्मीयता के साथ बातें की और उनकी परेशानियों के बारे में पूछा।

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज खम्हारडीह के बालिका गृह पहुँचे हुए थे। जहां उन्होंने बालिकाओं के साथ दीवाली की ख़ुशियाँ बाँटी। कलेक्टर के साथ उनकी पत्नी डॉ रश्मि भुरे बालिका गृह पहुँची थी। अचानक कलेक्टर को अपने बीच पाकर सभी 40 बालिकाओं के चेहरों पर आश्चर्य से भरी मुस्कान आ गई। सभी ने पूरे उत्साह से उनका स्वागत किया और दीवाली की शुभकामनाएँ दी।

कलेक्टर ने भी बालिका गृह की सभी बच्चियों को मिठाई बाँटी और उनके साथ दीवाली मनाई। उन्होंने दीवाली पर बालिका गृह की अच्छी सजावट के लिए सभी बालिकाओं की तारीफ़ भी की और उनका हौसला बढ़ाया । डॉ भुरे ने बालिकाओं से हालचाल पूछा और बालिका गृह में रहने- खाने के साथ उनकी पढ़ाई आदि व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने सभी बच्चियों के लिए बेहतर सुविधाओं का इंतज़ाम करने के निर्देश अधीक्षक को दिए।

Back to top button