शिक्षक/कर्मचारी

‘अगले सप्ताह तक प्रमोशन हो जायेगा’ …कलेक्टर-DEO से सहायक शिक्षक फेडरेशन ने की मुलाकात… DPI के निर्देशों के मुताबिक प्रमोशन को मिला आश्वासन

जशपुर 3 नवंबर 2022। सहायक शिक्षक प्रमोशन में सुस्त चल रहे जशपुर में प्रमोशन की प्रक्रिया अब धीरे-धीरे सरकने लगी है। आज सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कलेक्टर रवि मित्तल और DEO जशपुर से मुलाकात की और प्रमोशन को लेकर प्रक्रिया को तेज करने का अनुरोध किया। जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता की अगुवाई में सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल को डीईओ मधुलिका तिवारी ने आश्वस्त किया है कि अगले सप्ताह तक प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी।

इससे पहले प्रमोशन की धीमी प्रक्रिया पर सहायक शिक्षक फेडरेशन ने तीखी नाराजगी जतायी थी। उसी नाराजगी को लेकर आज जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने सभी ब्लाक अध्यक्ष और प्रांतीय पदाधिकारी के साथ डीईओ और कलेक्टर से मुलाकात की। फेडरेशन ने कहा कि डीपीआई ने प्रमोशन को लेकर जो दिशा निर्देश जारी किया है, उस निर्देश के अनुरूप ही प्रमोशन की प्रक्रिया होगा।

अजय गुप्ता ने बताया कि डीईओ से चर्चा काफी सार्थक रही, जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी ने आश्वस्त किया कि उनकी मांगों पर विभाग काफी गंभीर है, जल्द ही प्रमोशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी, उन्होंने कहा कि अगले तीन-चार दिन में प्रक्रिया को पूरा कर लिया जायेगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने परामर्श दात्री समिति का बैठक शीघ्र आयोजित करने की बात कही, साथ ही उन्होंने कहा की पदोन्नति जल्द से जल्द की जायेगी।

फेडरेशन की तरफ से कहा गया कि प्रमोशन के पश्चात उसी शाला में पदांकन, पद रिक्त ना होने पर संकुल के अन्य स्कूल, वहां पद रिक्त ना होने पर विकासखंड और विकासखंड में पद रिक्त ना होने पर पास के विकासखंड में में प्रमोशन के बाद पदांकन किया जाये।

प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता प्रदेश उपाध्यक्ष जिले के बगीचा ब्लॉक अध्यक्ष पुरेन्द्र यादव, कांसाबेल ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम शंकर यादव, कुनकुरी ब्लॉक अध्यक्ष भरत कुमार यादव, दुलदुला ब्लॉक अध्यक्ष सचिन महतो, मनोरा ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र राम सिंह, जशपुर ब्लॉक अध्यक्ष संजय बेक, फरसाबहार ब्लॉक अध्यक्ष नरेश यादव पत्थलगांव ब्लॉक अध्यक्ष श्री यशवंत यादव सहित ब्लॉक कार्यकारिणी जिला पदाधिकारी एवम आम सहायक शिक्षक सैकड़ो की संख्या में उपस्थित थे

Back to top button