जॉब/शिक्षा

PWD Department Bharti 2024: 4हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी,देखे लास्ट डेट

4हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी

PWD Department Bharti 2024: 4हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी,देखे लास्ट डेट बता दे इस भर्ती के 4000 पदो पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जायेगी। अतः भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 मई तक निर्धारित की गई है,आइये आपको इस प्रक्रिया के बारे में डिटेल में बताते है  रहिये अंत तक-

PWD Department Bharti 2024: 4हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी,देखे लास्ट डेट

Read Also: ग्राहकों को लॉलीपॉप देंगा Vivo का मजेदार फोन,लुक और क़्वालिटी देख iPhone शर्माया

PWD Department Bharti Apply की अंतिम तिथि

यदि आप PWD Department Bharti Apply  विभाग में सरकारी नौकरी पाना चाहते है, तो अंतिम तिथि से पूर्व ही अपना आवेदन करना सुनिश्चित करे। क्योंकि अंतिम तिथि से पूर्व आप भर्ती के लिए अपना आवेदन नही कर पायेंगे। वही यहां पर आवेदन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी जैसे आयुसीमा, शैक्षणिक योग्यता आदि जानकारी जान लेनी आपके लिए बेहद आवश्यक है।

PWD Department Bharti 2024: 4हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी,देखे लास्ट डेट

PWD Department Bharti Apply आवेदन शुल्क

जैसा कि आप जानते होंगे कि किसी भी सरकारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जैसा कि आप जानते होंगे कि किसी भी सरकारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का प्रावधान रखा जाता है। यानी निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद ही अभ्यर्थी अपना आवेदन सफलतापूर्वक जमा कर सकता है! यदि आप इस PWD Department Bharti Apply  विभाग के अंतर्गत निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क के बारे में जानना चाहते है तो आपको हम बता दे कि इसके लिए आपको 200 रुपए का भुगतान करना होगा। यानी PWD Department Bharti Apply  के लिए 200 रूपए का आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

PWD Department Bharti Apply शैक्षणिक योग्यता

अब बात करते हैं निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की आपको बता दे कि PWD Department Bharti Apply  विभाग के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है, क्योंकि इसके अंतर्गत विभिन्न प्रकार के रिक्त पदो को भरा जाएगा। ऐसे में अलग अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण करना लाजमी है। शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 10वीं, 12वीं, स्नातक और डिग्री की उपाधि प्राप्त होनी चाहिए और जिनके पास डिग्री है वह भी इसमें अप्लाई कर सकते हैं।

PWD Department Bharti 2024: 4हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी,देखे लास्ट डेट

PWD Department Bharti Apply आवेदन प्रक्रिया

PWD Department Bharti Apply  विभाग के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको शैक्षणिक योग्यता के अलावा निर्धारित आयुसीमा का पालन करना होगा। यदि किसी उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक पाई जाती है, तो वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन नही कर पायेंगे।

PWD Department Bharti हेतु आवश्यक डिटेल

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि इस भर्ती के अंतर्गत उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया किस प्रकार होगी। तो आपको हम बता दें कि आवेदन करने के बाद आपको सबसे पहले लिखित परीक्षा में बुलाया जाएगा। फिर इसके बाद मेरे सूची में नाम आने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन तथा चिकित्सा जांच की जाएगी। इस तरह इन 3 चरणो के आधार पर उम्मीदवार की संबंधित पद पर नियुक्ति की जायेगी।

PWD Department Bharti 2024: 4हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी,देखे लास्ट डेट

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया से गुजरना होगा। जिसके लिए सबसे पहले आपको विभाग की अधिकृत वेबसाइट पर जाना है।
  • अब वेबसाइट के मुख्यपृष्ठ पर प्रदर्शित भर्ती के नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है और उसमे उल्लेखित जानकारी को अच्छे से पढ़ ले।
  • अब आपको ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र के पृष्ठ पर भेज दिया जायेगा
  • अतः अंत में आवेदन शुल्क का ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करे और आवेदन जमा करने हेतु सबमिट विकल्प पर क्लिक कर दे।
  • इस प्रकार भर्ती के लिए आपका आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाएगा।

PWD Department Bharti हेतु आयु सीमा

इस भर्ती की आयु सीमा न्यूनतम आयु 18 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। अधिक या कम नहीं होनी चाहिए।

इस भर्ती की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, अधिक या कम नहीं होनी चाहिए

इस भर्ती की वेतनमान प्रतिमाह 25,000 हजार से 80000 हजार के मध्य होगी

शासकीय विभाग द्वारा जारी इस भर्ती की नियम एवं शर्तें

इस भर्ती के पदों के लिए प्रदेश के मूल निवासी ही आवेदन कर सकते हैं।

Back to top button