जॉब/शिक्षा

ITM University कैंपस में राज्य स्तरीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन… बच्चों के भविष्य के लिए सुनहरा मौका…

रायपुर 20 दिसंबर 2021।नवा रायपुर स्थित आईटीएम विश्वविद्यालय ने कन्फेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के सहयोग से 21 और 22 दिसंबर 2021 को विश्वविद्यालय के उपरवारा नया रायपुर कैंपस में राज्य स्तरीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया है.
छत्तीसगढ़ राज्य के इतिहास में यह पहला मेगा जॉब फेयर होगा जो राज्य स्तर पर निःशुल्क पंजीकरण के साथ बड़े पैमाने पर आयोजित किया जा रहा है।

कई कंपनियां इस जॉब फेयर में योग्य उम्मीदवारों को 12 लाख रुपए तक का सालाना पैकेज ऑफर करने जा रही हैं।
इस मेगा जॉब फेयर के लिए अब तक 1500 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है जिसमें 100+ कंपनियां योग्य उम्मीदवारों को लगभग 2000 नौकरी के अवसर प्रदान कर रही हैं। 21-22 दिसंबर 2021 को इस रोजगार मेले में 2000 उम्मीदवारों के भाग लेने का लक्ष्य रखा गया है।
सभी फ्रेशर और अनुभवी उम्मीदवार चाहे वो किसी भी संकाय से पास-आउट हो इस मेगा जॉब फेयर में भाग लेने के लिए पात्र होंगे। सन 2017 से आगामी वर्ष 2022 में डिप्लोमा, आईटीआई, बी.टेक, स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं से पास हुए उम्मीदवारों के लिए यह मेगा जॉब फेयर एक बड़ा ही सुनहरा मौका होगा।

इस मेगा जॉब फेयर का भव्य उद्घाटन समारोह में माननीय मंत्री श्री उमेश नंदकुमार पटेल जी (उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं जनशक्ति योजना, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एवं खेल एवं युवा कल्याण विभाग ) मुख्य अतिथि के रूप में अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान करेंगे।
फिक्की छत्तीसगढ़ राज्य कार्यालय के अध्यक्ष व जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के अध्यक्ष श्री प्रदीप टंडन इस रोजगार मेले के विशिष्ट अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति देंगे.
आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर के माननीय कुलपति प्रो. (डॉ.) विकास सिंह उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करेंगे।
जॉब फेयर में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स, आईटी, ई-कॉमर्स, हॉस्पिटल, रिसॉर्ट, , मास- मीडिया कम्युनिकेशन, बैंकिंग सेक्टर, आईवियर ब्रांड जैसे सभी प्रमुख क्षेत्रों की 100 से अधिक कंपनियों भर्ती के लिए रोजगार मेले में शामिल होंगी I
जॉब फेयर के प्रमुख भर्ती कंपनियों में फोर्स मोटर, दैनिक भास्कर, ब्रिसिल, नाकोड़ा स्टील, एमआरएफ, मेफेयर,पहलाजानी वुमन हॉस्पिटल, श्री सीमेंट,रामपली, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल, डीसीबी बैंक, लेंसकार्ट, स्टील मिंट, फिनोलोजी, जोमाटो, जस्टडायल, एचडीएफसी लाइफ, महिंद्रा फाइनेंस, आईआईएफएल, फेयरमेट, चोला, एनआईबीएफ, श्री राम फाइनेंस कारपोरशन लिमिटेड, एक्सपर्टन सहित कई मशहूर कंपनियां नौकरियां देंगी।

सन 2012 में आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर ने छत्तीसगढ़ में एक ऐसे संस्थान के रूप में स्थान बनाया है जो इस क्षेत्र में अकादमिक उत्कृष्टता को पुनर्भाषित करता है। अकादमिक उत्कृष्टता और औद्योगिक जरूरतों के साथ तालमेल रखने के लिए, आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर ने आत्मनिर्भर भारत की दिशा ओर यहां संस्थागत नवाचार प्रकोष्ठ (आईसीसी) और उद्यमी विकास प्रकोष्ठ की स्थापना की है।

नई शिक्षा नीति के संदर्भ में आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर प्रबंधन, वाणिज्य, इंजीनियरिंग, डिजाइन, आतिथ्य, स्वास्थ्य विज्ञान, वास्तुकला, कानून, आदि में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों संचालित करता है। सितंबर 2021 में आईटीएम विश्वविद्यालय ने जूनियर और सब-जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेटफार्म प्रदान करने एक विश्व स्तरीय बैडमिंटन अकादमी की स्थापना की है।

आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा सर्वोच्च रेटिंग 4 स्टार इंस्टीट्यूशनल इनोवेशन काउंसिल (IIC), 2020-21 रैंकिंग से सम्मानित किया गया है।
ओबीई रैंकिंग 2021 ने हाल ही में आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने और परिणाम-आधारित शिक्षा मॉडल सहित नवीनतम शिक्षण-शिक्षण पद्धतियों के कार्यान्वयन के लिए लगातार किए गए प्रयासों को मान्यता दी है।

आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर को पूरे भारत में 25वां स्थान प्राप्त करते हुए ‘A3 बैंड की शैक्षणिक उत्कृष्टता संस्थान श्रेणी में प्रमुखता से शामिल हो गया है।
इसके अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के स्वच्छता कार्य योजना 2020-21 के तहत आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद (एमजीएनसीआरई) द्वारा ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन ग्रीन चैंपियन’ पुरस्कार भी प्रदान किया गया है.

वर्ष 2018 में स्वच्छ परिसर रैंकिंग 2018 में आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर को स्वच्छता अभियान में समर्पित प्रयासों के लिए गैर-आवासीय विश्वविद्यालय की श्रेणी में प्रथम स्थान के साथ शीर्ष रैंकिंग स्वच्छता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति प्रो. (डॉ.) विकास सिंह ने सभी डोमेन में छात्रों के सर्वोत्तम प्लेसमेंट के लिए परिणाम-आधारित शिक्षा पर हमेशा ध्यान केंद्रित किया है। वर्ष 2021 में आईटीएम विश्वविद्यालय के 100 छात्रों को विभिन्न कंपनियों में उच्च पैकेज के साथ रखा गया है।
आईटीएम विश्वविद्यालय रायपुर में इस मेगा जॉब फेयर में भाग लेने के लिए इच्छुक नौकरी चाहने वाले लिंक पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं:
https://bit.ly/ITMUniversityJobFairRegistrationlink

उन्हें अधिक जानकारी के लिए यहां आने की भी सलाह दी जाती है:
https://itmuniversity.org/jobfair21

Back to top button