पॉलिटिकलहेडलाइन

राहुल गांधी Vs अमित शाह: 2 सितंबर को राजधानी में बड़ा पॉलटिकल शो, राहुल करेंगे युवा सम्मेलन तो शाह करेंगे आरोप पत्र जारी

रायपुर 30 अगस्त 2023। चुनाव के मद्देनजर 2 सितंबर को राजधानी में बड़ा पॉलटिकल शो होने वाला है। गृह मंत्री अमित शाह जहां रायपुर में आरोप पत्र जारी करने वाले हैं, तो वहीं राहुल गांधी युवा सम्मेलन के जरिये युवाओं को संबोधित करेंगे। देश के दो दिग्गजों के चुनावी मंच पर मौजूदगी से प्रदेश का पॉलटिकल पारा बढ़ गया है। पॉलटिकल क्लाईमेक्स के बीच भाजपा ने अमित शाह का जो मिनट टू मिनट जारी किया है, वो अपने आप में बहुत सी बातें कह रहा है। राहुल गांधी के कार्यक्रम और रायपुर में पहुंचने की टाइमिंग के मद्देनजर ही भाजपा ने शाह की टाइमिंग भी फिक्स की है। जाहिर है भाजपा और कांग्रेस दोनों इसे पॉलटिकली भुनाने की तैयारी में है।

केंद्रीय गृहमंत्री दो दिवसीय दौरे पर रायपुर आ रहे हैं। भाजपा की चुनावी तैयारी के लिहाज से ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है। 1 सितंबर को रायपुर आ रहे अमित शाह, दो सितंबर की शाम को रायपुर से दिल्ली के रवाना होंगे। शाह यहां पर प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश के नेताओं की बैठक लेंगे। इस मौके पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा की दिल्ली में लगातार बैठकों का दौर जारी है। इसके पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी छत्तीसगढ़ के कुछ पदाधिकारियों के साथ मंत्रणा की थी। केंद्रीय गृह मंत्री शाह भी रायपुर में दो बार शीर्ष नेताओं की बैठक में आ चुके हैं। 22 जून से अब तक शाह तीन बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ चुके है। अमित शाह लगातार छत्तीसगढ़ में होने वाली चुनाव को लेकर मानिटरिंग कर रहे है। अमित शाह के छत्तीसगढ़ से वापस जाने के बाद भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है।

1 सितंबर की शाम को अमित शाह रायपुर पहुंचेंगे। वो 2 सितंबर की दोपह को सरायपाली भी जायेंगे, जहां वो जनजातीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे। आपको बता दें कि 2 सितंबर को राहुल गांधी भी रायपुर आ रहे हैं। लिहाजा 2 सितंबर का दिन राहुल बनाम अमित शाह का होगा। राहुल गांधी जहां रायपुर युवा सम्मेलन में शिरकत करेंगे, तो वहीं अमित शाह कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र दायर करेगी।

Back to top button