बिग ब्रेकिंग

RAIN ALERT : छत्तीसगढ़ में आज भी होगी बारिश….मौसम विभाग ने इन इलाकों में गरज-चमक के साथ भीषण बारिश की दी चेतावनी

रायपुर 21 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में आज भीषण बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में गहरा अवदाब दक्षिण झारखंड और उससे लगे उत्तर उड़ीसा के ऊपर स्थित था, जो पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए दक्षिण-पश्चिम झारखंड और उससे लगे उत्तर-पश्चिम उड़ीसा और उत्तर छत्तीसगढ़ के ऊपर स्थित है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए झारखंड, उत्तर छत्तीसगढ़ की ओर से उत्तर मध्य प्रदेश की ओर अगले 24 घंटे में पहुंचने की संभावना है । साथ ही इसके कमजोर पड़ने की संभावना है।

मानसून द्रोणिका पश्चिमी छोर अभी हिमालय की तराई में स्थित है और पूर्वी छोर बहराइच, वाराणसी, गहरा अवदाब के केंद्र और उसके बाद पूर्व- दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। आज दिनांक 21 अगस्त को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।प्रदेश के पूर्वी मध्य प्रदेश से लगे क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में धमतरी, दुर्ग, नारायणपुर, रायपुर, राजनांदगांव और कांकेर जिलों में भारी से वर्षा होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने विस्तृत ब्यौरे में कहा मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में कल के लिए विस्तृत ब्यौरा जारी किया है। राज्य मौसम केंद्र ने मीडिया को जानकारी दी है। प्रदेश में कल दिनांक 21 अगस्त को सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के ज़िलों में भारी से अति भारी वर्षा और इससे लगे बस्तर संभाग के ज़िलों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

Back to top button