बिग ब्रेकिंग

Rain Red Alert : छत्तीसगढ़ में बारिश का रेड अलर्ट हुआ जारी..इन जिलों में भीषण बारिश होगी… देखिये किन-किन जिलों में रेड और आरेंज अलर्ट हुआ जारी …

रायपुर 13 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त तक मौसम का ऐसा ही मिजाज बना रहेगा। छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी, वहीं वज्रपात की भी आशंका है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों के लिए मौसम विभाग ने भारी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 24 से 48 घंटे तक का आरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट प्रदेश के बिलासपुर संभाग के सभी जिलों मे और उससे लगे हुए जिलों के लिये जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट प्रदेश के रायगढ़, जांजगीर, बलौदा बाजार, महासमुंद जिले के एक-दो स्थानों के लिए जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के इन हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है।

वहीं 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट प्रदेश के बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, गरियाबंद, रायपुर, दुर्ग और धमतरी जिले के लिए जारी किया गया है। इन जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। आपको बता दें कि पिछले 9 अगस्त से ही छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में जोरदार बारिश हो रहीहै। बारिश की वजह से नदी नालों का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है।

छत्तीसगढ़ के अधिकांश डैम भी भरे हुए हैं, पिछले दिनों बारिश से लबालब गंगरैल डेम के सभी दरवाजे खोले गये थे। छत्तीसगढ़ में हुई इस बारिश के बाद खेतों की स्थिति पहले की तुलना में स्थिति काफी स्थिति बेहतर हुई है। हालांकि सरगुजा संभाग अभी भी भीषणा सूखा का संकट झेल रहा है।

Back to top button