बिग ब्रेकिंगमनोरंजन

फेमस पंजाबी सिंगर शुभ (उर्फ़) शुभनीत सिंह का मुंबई कॉन्‍सर्ट किया गया रद्द ,खालिस्तानियों के समर्थन का लगा आरोप

नई दिल्ली20 सितंबर 2023|कैनेडियन रैपर सिंगर शुभ उर्फ शुभनीत सिंह का कॉर्डेलिया क्रूज पर शो आयोजित किया गया है. आरोप है कि शुभ खुले तौर पर सोशल मीडिया द्वारा खालिस्तान का समर्थन करता है. पिछले दिनों शुभ ने भारत का विकृत मानचित्र सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. और अब मुंबई में उसके लिए कंसर्ट का आयोजन किया जा रहा है. इसके विरूद्ध शुक्रवार को भाजयुमो मुंबई के शिष्टमंडल ने अध्यक्ष तेजिंदर सिंग तिवाना के नेतृत्व में मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून और व्यवस्था सत्यनारायण चौधरी को ज्ञापन सौंपा.

किन विवादों में फंसे सिंगर शुभनीत?

26 साल के शुभनीत पर आरोप लगा है कि वो अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करते हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने भारत का विवादित नक्शा सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें इंडिया के मैप से पंजाब और जम्मू-कश्मीर को हटते हुए दिखाया था. इस पोस्ट के बाद से ही वो विवादों में घिर गए हैं.

उन्होंने धमकी दी कि देश को तोड़ने की साजिश करने वाले कैनेडियन सिंगर शुभ को हम भारत में परफॉर्म नहीं करने देंगे. अभी हमने शांतिपूर्वक तरीक़े से आयोजकों और मुंबई पुलिस को कार्यक्रम निरस्त करने का ज्ञापन दिया है, यदि उचित कार्यवाही नहीं होती है तो हम आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने ज्ञापन के माध्यम से पुलिस से मांग की है कि भारत सरकार और देश के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कनाडा निवासी रैपर शुभ के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की जाए.

‘बोट इंडिया’ ने वापस ली स्पॉन्सरशिप

शुभनीत का इस महीने की आखिर में एक बड़ा शो होने वाला था, जिसके टिकट्स भी बिक चुके थे. लेकिन सिंगर पर लगे आरोप के बाद शो के स्‍पॉन्‍सर ‘बोट इंडिया’ ने ने अपना हाथ पीछे खींच लिया है. ‘बोट इंडिया’ ने अपने बयान में कहा कि वो अब पंजाबी सिंगर शुभनीत के इंडिया में होने वाले कॉन्सर्ट को स्पॉन्सर नहीं करेंगे. इंडिया में शुभनीत का कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया गया है. 

विराट कोहली ने सिंगर को किया अनफॉलो

शुभनीत पर लगे आरोपों के बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी उनके लिए अपनी नाराजगी जताई है. विराट ने सिंगर को सोशल मीडिया से अनफॉलो कर दिया है. भारतीय फैंस जो अब तक शुभनीत के गानों को पसंद करते थे, वो भी अब शुभनीत को अनफॉलो करके उनका विरोध कर रहे हैं. 

तिवाना ने कहा कि शुभ के सोशल मीडिया पर 1 मिलियन के अधिक फॉलोअर है, जिसमें भारत से भी युवा उनके साथ जुडे हुए हैं. अभी हाल ही में 23 मार्च 2023 को शुभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर जम्मू व कश्मीर और पंजाब के बिना भारत के नक्शे को पोस्ट किया. दूसरा पोस्ट स्टोरी के रूप में “प्रे फॉर पंजाब” के नाम से किया. यह पूरी तरह से भारत की अखंडता के विरुद्ध है. ऐसे देशद्रोहियों की अपने देश में कोई स्थान नहीं है और मुंबई पुलिस से हमारी मांग है कि ऐसे लोगों पर एफ आई आर दर्ज करके सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

Back to top button