जॉब/शिक्षा

आंगनवाड़ी में इस पद के लिए निकली भर्ती,यहाँ करें आवेदन

आंगनवाड़ी में इस पद के लिए निकली भर्ती,यहाँ करें आवेदन आंगनवाड़ी विभाग में नौकरी की राह देख रही महिलाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बता दे कि आंगनवाड़ी विभाग में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के 202 पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अधिकारिक तौर पर जारी कर दी गई है। जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार से आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 फरवरी 2024 से लेकर के 21 मार्च 2014 तक चलेगी।

नोटिफिकेशन के आधार पर कुल 202 आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पद पर भर्ती ली जाएगी इसके लिए सामान्य एवं अति पिछड़ा वर्ग के महिलाओं की कुल 175 पद एवं आरक्षित वर्ग की महिलाओं के लिए 27 पद आरक्षित की गई हैं।

आंगनवाड़ी में इस पद के लिए निकली भर्ती,यहाँ करें आवेदन

Read more: Vivo 12GB RAM तथा 256GB स्टोरेज के साथ 5G हुआ लॉन्च,मिलेगा पॉवरफुल बैटरी

आपको बता दे कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ कर आवेदन कर सकती हैं।

शैक्षणिक योग्यता
ग्रेजुएशन पास महिलाएं आवेदन कर सकती है इसके साथ-साथ महिलाओं के पास कम से कम 10 वर्ष का कार्य का एक्सपीरियंस होना जरूरी है। इसके अलावा महिलाओं के पास बेसिक कंप्यूटर की जानकारी के साथ-साथ कंप्यूटर सर्टिफिकेट या डिप्लोमा डिग्री होना अनिवार्य है

आयु सीमा
18 वर्ष से लेकर के 40 वर्ष तक की महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकती है। उम्र सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 से की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
आंगनवाड़ी विभाग में सुपरवाइजर के पद पर चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देना होगा लिखित परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन माध्यम से करवाया जाएगा जिसमें प्राप्त अंक के आधार पर उम्मीदवारों का मेरिट लिस्ट तैयार कर कर चयन किया जाएगा

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के महिलाओं को ₹600 एवं अन्य आरक्षित वर्ग ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को₹400 का आवेदन शुल्क ऑनलाइन पे करना होगा।

आंगनवाड़ी में इस पद के लिए निकली भर्ती,यहाँ करें आवेदन

Read more: हर महीने 2 लाख से भी ज्यादा बिकती है Hero Splendor Plus

आवेदन की प्रक्रिया
अगर कोई महिला आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 में आवेदन करना चाहती है तो इसके लिए वे आंगनवाड़ी विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां से आवेदन ऑनलाइन कर सकती है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 10वीं 12वीं एवं ग्रेजुएशन का सर्टिफिकेट यदि आरक्षण होता है तो आरक्षण प्रमाण पत्र इत्यादि दस्तावेज होना जरूरी है उसके बाद महिला ऑनलाइन आवेदन करके आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 में शामिल हो सकती है।

महिलाएं अपने नजदीकी ईमित्र केंद्र पर जाकर आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकती है

 

 

Back to top button