जॉब/शिक्षा

संघ लोक सेवा आयोग में निकली भर्ती ,31 अगस्त तक मौका, सैलरी मिलेगी बेहतरीन

नई दिल्ली 17 अगस्त 2023 संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अधिकारी पदों पर भर्ती निकाली है. यूपीएससी ने स्पेशलिस्ट ग्रेड III और अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की प्रक्रिया 21 अगस्त से शुरू है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2023 तक है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यूपीएससी भर्ती आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरें अन्यथा किसी तरह की गलती होने पर उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

UPSC Recruitment 2023: रिक्तियों का विवरण

यूपीएससी इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए स्पेशलिस्ट अधिकारिक के कुल 30 पदों को भरेगा. इसमें पोस्ट हार्वेस्ट टेक्नॉलिजस्ट पद के लिए 1 पद, सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए 5 पद, डिप्टी सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर के लिए 4 पद, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के लिए 1 पद और स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 के 19 पद हैं.

आयोग ने कई तरह के पदों पर भर्ती निकाली है, इसलिए इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यूपीएससी नोटिफिकेशन को ध्यान से देखें और आवेदन से पहले अपनी योग्यता की जांच कर लें.
यूपीएससी की इस नौकरी के लिए म्मीदवारों को केवल 25 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई के जरिए शुल्क का भुगतान करना हो

Back to top button