जॉब/शिक्षा

बिना परीक्षा के SSB में निकाली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन,इतनी मिलेगी सैलरी

यह उन उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है जो सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में अधिकारी की नौकरी (सरकारी नौकरी) पाने का सपना देख रहे हैं।

यदि आपके पास आधिकारिक अधिसूचना में दी गई प्रासंगिक योग्यताएं हैं, तो आप गृह मंत्रालय के तहत एसएसबी में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल और कमांडेंट (इंजीनियर) की नौकरी पा सकते हैं।

बिना परीक्षा के SSB में निकाली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन,इतनी मिलेगी सैलरी

read more: नवनियुक्त राष्ट्र सचिव हनी बग्गा का एनएसयूआई के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने किया एयरपोर्ट से लेकर राजीव भवन तक भव्य स्वागत।।

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक और पात्र हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ssb.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

गृह मंत्रालय के तहत एसएसबी की इस भर्ती के माध्यम से कई पदों को भरा जा रहा है। उम्मीदवार विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 60 दिन तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो इन दिए गए बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें।

इन पदों पर होगी बहाली

उप महानिरीक्षक (कार्य) – 03 पद

कमांडेंट (इंजीनियर) – 02 पद

आयु सीमा

गृह मंत्रालय के तहत एसएसबी भर्ती 2024 के तहत उप महानिरीक्षक (कार्य) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और कमांडेंट (इंजीनियर) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 52 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं उनके पास आधिकारिक अधिसूचना में दी गई प्रासंगिक योग्यताएं होनी चाहिए

इतनी मिलेगी सैलरी

इन पदों के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को नीचे दिए गए अनुसार वेतन दिया जाएगा।

उप महानिरीक्षक (कार्य)- आर.एस. 131100 से रु. लेवल-13ए के तहत 216600

कमांडेंट (इंजीनियर) – लेवल-13 के तहत 123100 रुपये से 215900 रुपये

बिना परीक्षा के SSB में निकाली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन,इतनी मिलेगी सैलरी

read more: VIDEO-…और चकमा देकर कैदी हुआ फरार, लोगों ने बाइक से दौड़ाकर पकड़ा, कैदी का भागते हुए CCTV आया सामने..

अन्य सूचना

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र भर सकते हैं और इसे “सेकंड-इन-कमांड” (कार्मिक-iv), महानिदेशालय, सशस्त्र सीमा बल, को भेज सकते हैं। ईस्ट ब्लॉक-वी, आर के पुरम, नई दिल्ली। – 110066”

Back to top button