जॉब/शिक्षा

JOB : UPSC नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, सैलरी मिलेगी लाखों में ,जल्द करे आवेदन

नई दिल्ली 10 सितंबर 2023 संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. यूपीएससी ने सहायक प्रोफेसर (अंग्रेजी) के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, चयनित उम्मीदवार को 57700 रुपये से 182400 रुपये के बीच मासिक वेतन दिया जाएगा. यूपीएससी ने कुल 03 रिक्तियां निकाली हैं.

आयोग द्वारा ये नियुक्ति 01 वर्ष की अवधि के लिए है.ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार यूपीएससी भर्ती 2023 के सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है. अन्य वर्ग के लिए अधिकतम आयु 38 वर्ष है. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री (अंग्रेजी) होनी चाहिए.

इसके साथ ही उम्मीदवार का नेट या स्लेट परीक्षा उत्तीर्ण की हो. या पीएचडी डिग्री (इंग्लिश) हो. यूपीएससी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, नियुक्ति 01 वर्ष की अवधि के लिए है.चयनित उम्मीदवार को पे मैट्रिक्स के लेवल 10 ऑफ द पे मैट्रिक्स यानी 57700 से रु. 182400 रुपये के बीच मासिक वेतन दिया जाएगा

बसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.

होमपेज पर ONLINE RECRUITMENT APPLICATION (ORA)… लिंक पर क्लिक करें.

स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा.

अब आवेदन फॉर्म भरें.

आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

इसके बाद जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें.

Back to top button