जॉब/शिक्षा

30 सितंबर से पहले कभी भी जारी हो सकता है रीट का परीक्षा परिणाम, रीट मुख्य परीक्षा जनवरी में हो सकता है आयोजन…

राजस्थान 21 सितंबर 2022 : राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा देने वाले लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है। नतीजे सितंबर में 30 तारीख से पहले कभी भी जारी किए जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि रीट के नतीजे बस किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं। इसी के साथ अगले साल होने वाली मुख्य परीक्षा की तारीख पर भी मुहर लग गई है। इससे पहले प्रशासन ने जनवरी 2023 में प्रस्तावित थी, जिसे हरी झंडी मिल गई है। इस परीक्षा में वही अभ्यार्थी शामिल होंगे, जो रीट की परीक्षा में पास होंगे। आपको बता दें कि 23 और 24 जुलाई को यह परीक्षा आयोजित की गई थी।

आपको बता दें कि 46,500 पदों पर थर्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा होगी। लेवल-1 और लेवल-2 की परीक्षा ढाई घंटे की होगी। परीक्षा में 300 नंबर के लिए 150 सवाल होंगे. जिसके गलत जवाब देने पर नेगेटिव मार्किंग होगी। हाल ही में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा था कि अभी आंसर-की पर आई आपत्तियों की जांच की जा रही है। जिसे इसी महीने पूरा कर फाइनल रिजल्ट जारी होगा। जुलाई में आयोजित की गई पात्रता परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी ही जनवरी में आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

जिसे इसी महीने पूरा कर फाइनल रिजल्ट जारी होगा। जुलाई में आयोजित की गई पात्रता परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी ही जनवरी में आयोजित होने वाली मेन्स परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। रिजल्ट का उम्मीदवार भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाना होगा।
अब यहां दूसरे चरण में होमपेज पर रीट रिजल्ट 2022 संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
अगले पेज पर लॉगइन विवरण दर्ज कर सबमिट करे।
रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
इसे प्रिंट या डाउनलोड कर लें।

Back to top button