बिग ब्रेकिंग

रितेश के मां-पिता को नहीं मालूम कि बेटा चार जवानों का कातिल बन गया है…….घर पर चल रही छठ पूजा, इसलिए सब हैं खामोश…..हत्यारा रितेश शुरू से रहा है मूडियल…..एक बार छुट्टी पर घर आया तो 10 महीने लौटा ही नहीं…..

जहानाबाद/रायपुर 8 नवंबर 2021। CRPF कांस्टेबल रितेश रंजन के पिता को मालूम नहीं है कि उनका बेटा चार जवानों का हत्यारा बन  गया है….मां भी नहीं जानती कि बेटे ने कितना बड़ा गुनाह कर दिया है। घर में चल रही वारदात की  खुसर-फुसर से मां-पिता दोनों अनजान है। घर पर आज छठ पूजा की तैयारी चल रही है, सुबह-सुबह वारदात की घर में सबको जानकारी हो गयी थी, लेकिन घर में मौजूद इस तरह व्यवहार कर रहे मानों किसी को कुछ मालूम ही नहीं। रितेश के छोटे भाई रोशन की पत्नी छठ कर रही है, लिहाजा छठ पूजा में कोई अड़चन नहीं आये, इसलिए कोई इस बार खुलकर बात ही नहीं कर रहा है।

CRPF के बटालियन नंबर 50 के जवान रितेश रंजन ऩे आज तड़कर करीब सवा तीन बजे कैंप के बैरक में खूनी खेल खेला और अपने चार साथियों को सोते वक्त गोलियों से भून दिया। जिन चार साथियों की उसने हत्या की उनमें से तीन बिहार के ही रहने वाले हैं, जबकि एक बंगाल का रहने वाला है। रितेश रंजन खुद भी बिहार के जहानादाबाद स्थित धोसी थाना के वैना गांव का रहने वाला है। लोग बताते हैं कि रितेश शुरू से ही मूडियल रहा है। एक बार तो वो छुट्टी पर घर आकर ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए भी तैयार नहीं हो रहा था और महीनों तक गांव में ही रूक गया। आखिरी बार रितेश दुर्गापूजा के पहले करीब दो महीने पहले सितंबर में घर आया था। पिछले महीने भी वो घर आना चाह रहा था, लेकिन छुट्टी नहीं मिली थी। हालांकि दिसंबर में वो फिर से घर आने की बात कह रहा था।

रितेश ने साल 2011 में CRPF में कॉन्स्टेबल पद पर ज्वाइन किया था, लेकिन उसका मन नहीं लगता था, इसलिए साल भर बाद जब 2012 में छुट्टी लेकर घर आया तो लगभग 10 महीने तक वह ड्यूटी पर नहीं गया। बाद में घरवालों ने काफी समझाया, तो उसके बाद वो ड्यूटी ज्वाइन करने को राजी हुआ। रितेश 3 भाई-बहन है, छोटा भाई रोशन कुमार दवा कंपनी में MR है। रितेश की शादी 2014 में हुई थी, उसे तीन साल का बेटा भी है। पत्नी गांव में परिवार के साथ नहीं रहती, बल्कि अपने तीन साल के बच्चे के साथ जहानाबाद शहर में रहती थी। छठ पूजा में वो अपने मायके कसवा गई हुई थी। उसे भी सीआरपीएफ की तरफ से घटना की जानकारी मिल गयी है, लेकिन पत्नी ने इस पूरे मामले में बातचीत से इंकार कर दिया है।

Back to top button