बिग ब्रेकिंग

13 लाख की लूट, 2 होमगार्ड की मौत: DRM दफ्तर के पास PNB में डाका… 2 होमगार्ड की हत्या कर लूट लिए 13 लाख रुपए…

सोनपुर 13 अप्रैल 2023: सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र में हथियारों से लैस अपराधियों ने दो होमगार्ड जवानों की हत्या कर पंजाब नेशनल बैंक से दिनदहाड़े 13 लाख 28 हजार 197 रुपए लूट लिये। लूट और हत्या की इस बड़ी वारदात से जिले भर में सनसनी फैल गयी। घटना होते ही बैंक में मौजूद ग्राहक भाग खड़े हुए। लूट की यह वारदात सोनपुर के डीआरएम कार्यालय परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में हुई है। लगभग छह मिनट में लूट की घटना के अंजाम देने के बाद बदमाश पिस्टल लहराते वहां से निकल पड़े। अपराधियों की सारी करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई है और पुलिस फुटेज की जांच कर अपराधियों की तलाश में जुट गई है।

बैंक में प्रवेश करते अपराधियों ने सबसे पहले होमगार्ड जवान महेश साह को निशाना बनाया। हेलमेट से लैस अपराधियों ने गार्ड को गाली मारी तो उन्हें रेलवे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया होमगार्ड के दूसरे जवान रामनरेश राय को भी अपराधियों ने गोली मारी जिसे पीएमसीएच रेफर किया गया था जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी। रामनरेश सोनपुर थाना क्षेत्र के ही पहलेजा के रहने वाले थे आसपास मौजूद लोगों ने कहा कि घटना गुरुवार की दोपहर 12:20 के आसपास की है। अपराधियों की संख्या करीब पांच थी। इस घटना को अंजाम देने के बाद बाइक से अपराधी फरार हो गए। घटना में हुई मौत व लूटपाट मामले में सोनपुर थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच बदमाश हेलमेट व मास्क पहने बैंक परिसर में घुस गये। बैंक में कुछ ग्राहक मौजूद थे। इस बीच पिस्टल निकालकर उसका भय दिखाते हुए अपराधियों ने लूटपाट करना शुरू किया। वहां सुरक्षाकर्मी होमगार्ड जवान ने जब उसका विरोध शुरू किया तो बदमाशों ने दोनों पर गोली चला दी। इस घटना के बाद दोनों सुरक्षाकर्मी वहीं जमीन पर गिरकर छटपटाने लगे। इस बीच बैंक परिसर में पूरी तरह खून पसर गया। इस दौरान बदमाशों ने बैंक के कर्मी से रुपए लूट लिए। बैंक मैनेजर के मोबाइल भी छीन लिए।

सोनपुर के बरबट्टा स्थित पीएनबी बैंक में होमगार्ड जवान हत्याकांड व बैंक लूट मामले को काफी गंभीरता से लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। एक-एक बिंदु पर जांच चल रही है। इस कांड में शामिल अपराधी पकड़े जाएंगे। छापेमारी चल रही है।

Back to top button