बिग ब्रेकिंग

हाथियों का हंगामा : सुबह-सुबह हाथियों ने गांव में जमकर मचाया तांडव… खलिहान किये बरबाद, कई घरों को तोड़ा….अनाज और मूंगफली खाकर किये खत्म

जशपुर 14 दिसंबर 2021। जशपुर में हाथियों का हंगामा जारी है। जिले के कुनकुरी रेंज में बीते 3 दिनों से 25 हाथियों का दल ग्रामीणों के खलिहान में मकानों में और बाड़ियों में नुकसान पहुंचा रहा है। कुनकुरी के रूकूंगा गांव में आज तड़के हाथियों के दल ने जमकर तांडव किया। कई खेतों को नुकसान पहुंचा और खलिहान को बर्बाद कर दिया। हाथियों ने इस दौरान धान भी चट कर दिये। कई घरों में भी तोड़फोड़ की। सूचना मिलने पर एसडीएम कुनकुरी रवि राही, जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेंद्र यादव ,तहसीलदार , वन विभाग के अधिकारी कुरकुंगा गांव में पहुंच गए हैं । वहीं नुकसान का आकलन भी शुरू कर दिया गया है।

वन विभाग के रेंजर सुरेंद्र होता ने बताया की यह 25 हाथियों का दल है जो चार दिन पहले सीतापुर वन क्षेत्र से निकलकर कांसाबेल होते हुए कुनकुरी वन क्षेत्र व उससे लगे गांव में भ्रमण कर रहा है । हाथियों का यह दल बंदरचुंवा,तामासिंघा,खारीझरिया, हर्राडांड कुरकुंगा, कलिबा गांव में किसानों को नुकसान पहुंचा है। जिसका आकलन किया जा रहा है । अभी हाथियों का मूवमेंट रनपुर जंगल में बताया जा रहा है जो आगे बादलखोल अभ्यारण की ओर जा सकता है।

Back to top button