स्पोर्ट्सहेडलाइन

SA VS AUS : सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका की करीबी हार, 8वीं बार विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया,टीम इंडिया से होगा मुकाबला

16 नवंबर 2023|ऑस्ट्रेलिया ने 2023 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 212 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क और कप्तान कमिंस ने 3-3 विकेट झटके। 213 रनों का टारगेट पीछे करने उतरी ऑस्ट्रलियाई टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर ये मैच अपने नाम कर लिया।

2023 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया है. दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलने के बाद डेविड मिलर के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 213 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे कंगारूओं ने सात विकेट खोकर 47.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने सिर्फ 48 गेंदों में 62 रनों की धुआंधार पारी खेली. हेड ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं वॉर्नर ने भी 18 गेंदों में एक चौके और चार छक्कों की बदौलत 29 रनों की तूफानी पारी खेली. इन दोनों ने सिर्फ 37 गेंदों में 60 रनों की ओपनिंग साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया के लिए रन चेज आसान कर दिया. हालांकि, अंत में पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने टीम को जीत दिलाई. स्टार्क 38 गेंदों में 16 और कमिंस 29 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलियाई टीम 8वीं बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. अब 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कंगारू टीम इंडिया से फाइनल मुकाबला खेलेंगे. 

Back to top button