Automobile

Kia Carnival का लग्जरी लुक देख पहली नजर में ही आएगी पसंद ,जाने फीचर्स और इंजन

Kia Carnival का लग्जरी लुक देख पहली नजर में ही आएगी पसंद ,जाने फीचर्स और इंजन

Kia Carnival का लग्जरी लुक देख पहली नजर में ही आएगी पसंद ,जाने फीचर्स और इंजन अगर आप भी अपनी पसंदीदा कार खरीदना चाहते है तो इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान कई नई कार लॉन्च की जाएगी। जिसमें फोर्थ जेनरेशन Kia Carnival शामिल है।

कंपनी की इस Kia Carnival को बिना कवर के टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया है। Kia Carnival कार को कंपनी ने नवंबर 2023 में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था। इसमें पहले के मुकाबले  फीचर्स, प्रीमियम फील और रोड प्रेजेंस में कई बदलाव किये गए है ।

यह भी पढ़े :CG : सोशल मीडिया में दोस्ती के बाद नाबालिग हुई रेप की शिकार, घुमाने के बहाने बनाया हवस का शिकार

Kia Carnival का लग्जरी लुक देख पहली नजर में ही आएगी पसंद ,जाने फीचर्स और इंजन

इंटीरियर और फीचर्स

कंपनी ने ग्लोबल मॉडल के सभी फीचर्स Kia Carnival 2024 में शामिल किये गए है। इसका इंटीरियर भी सेम हो सकता है। कंपनी ने इसमें कई शानदार फीचर्स शामिल किये है ,जैसे -इसमें रोटरी ड्राइव सिलेक्टर, दो 12.3-इंच डिस्प्ले, हेड-अप डिस्प्ले, सेंट्रल स्क्रीन के नीचे AC और ऑडियो कंट्रोल, अपडेटेड डिजिटल की और फ्रंट और रियर डैश कैमरा जैसे फीचर्स शामिल है।

इंजन और पावरट्रेन

Kia Carnival का ग्लोबल मॉडल में कंपनी 3.5-लीटर पेट्रोल, 1.6-लीटर पेट्रोल-इलेक्ट्रिक और 2.2-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन है। भारत मे इसे पहले की तरह 201hp, 2.2-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल यूनिट ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जायेगा। इसके कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन यह 26 लाख रुपये से 35 लाख रुपये तक की कीमत पर इसे पेश किया जा सकता है।

Kia Carnival 2024 लॉन्चिंग

Kia Carnival को कम्पनी ने इसी साल फेस्टिव सीजन सितंबर-अक्टूबर के महीने में लॉन्च किया जा सकता है।इसकी कीमत 26 लाख रुपये से 35 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यह कार पिछले मॉडल की तरह CKD रूट के जरिए लाइ जाएगी। इसकी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई इस कार को देखकर पता चलता है की इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा स्ट्रेट नोज है।साथ ही इसमें क्रोम हाइलाइट्स के साथ एक वाइड ग्रिल और L-शेप डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एक वर्टिकल हेडलैंप लगा हुआ है।

यह भी पढ़े : अब नहीं होगी Bike खरीदने में जेब खाली! ऐसे आधी से भी कम कीमत पर लाएं टीवीएस स्पोर्ट

Back to top button