अध्यातम

27 सितम्बर : मेष, मकर, कुंभ राशि वाले बुधवार को भूलकर भी न करें ये काम,जानिए आज का राशिफल

मेष राशि– आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें।

वृषभ राशि– आपसे उसे यह सबक़ मिलेगा कि ज़िंदगी की ख़ुशी बाहरी चीज़ों में नहीं, बल्कि ख़ुद के ही भीतर है। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। 

मिथुन राशि-आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे।

कर्क राशि-आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं उन्हें आज कोई अच्छा खरीदार मिल सकता है और जमीन बेचकर उन्हें अच्छा धन लाभ हो सकता है। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। 

सिंह राशि- यदि आप किसी कार्य क्षेत्र में फंस जाते हैं, तो आपको आपके पुराने सहयोगियों या मित्रों से पूरा लाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे आप किसी भी परेशानी से बाहर निकाल सकते हैं. यदि आपने अपने व्यापार में किसी प्रकार का बुद्धि और विवेक से निर्णय लिया है, तो आपको उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी तथा यदि आप पार्टनरशिप में कोई कार्य करते हैं, तो आप अपने पार्टनर पर ज्यादा विश्वास ना करें. 

कन्या राशि – आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कल अपना कामकाज को आप अपने समय से पूरा कर लेंगे, जिससे आपका मन संतोष रहेगा. बहुत दिनों से आप अपने कार्य को लेकर परेशान थे, यदि आप सामाजिक या राजनीति क्षेतत्रो कोई कार्य करते हैं, तो  आपको मान सम्मान व प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है. 

तुला राशि – आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहने वाला है. आपकी राशि के जातकों का आज दिमाग ज्यादा कार्य नहीं करेगा. जिसके कारण आप परेशान रहेंगे. आप किसी बड़े निर्णय को लेने में भी सफल नहीं रहेंगे, इसके लिए आप बहुत अधिक उलझन में फसे रहेंगे. 

वृश्चिक राशि – आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  आपको आपके जीवन के धन से संबंधित कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं. वैवाहिक संबंधों की बात करें, तो आपके जीवन साथी के साथ में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. छोटा सी बात किसी झगड़े का  भी रुप ले सकती है, जिसके कारण आप परेशानी में फस सकते हैं. 

धनु राशि -आज आपको बिजनेस और कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा करनी पड़ेगी, जिसका फायदा आपको आने वाले समय में होगा। इस राशि के नौकरी करने वालों का प्रमोशन होगा, जिससे पूरा दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी अस्पताल से आपको जॉब का ऑफर आ सकता है। नई जमीन से संबंधित लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें।

मकर राशि -आज आपका दिन उत्तम रहेगा। कोई फैसला लेने से पहले उसपर दोबारा सोच-विचार करें। किसी को अपने विचार से सहमत कराने की कोशिश करेंगे। अधिकारी वर्ग आपसे खुश रहेंगे। आपको किसी बर्थडे पार्टी में जाने का मौका मिलेगा। लवमेट एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। इससे उनके रिश्ते में और मधुरता आएगी। ऑनलाइन व्यापार कर रहे व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होने वाला है। दाम्पत्य जीवन में शुभ समाचार मिल ने से मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि -आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। इस राशि के व्यापारी अपने व्यापार को बढ़ाने का नया तरीका अपनाएंगे। मेहनत के दम पर आप अपने कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। जीवनसाथी के स्वभाव में सकारात्मक बदलाव आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। फर्नीचर का सामान खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए का दिन बेहतरीन रहने वाला है।

मीन राशि -आज आपके मन में नए-नए विचार आऐंगे। किसी नए काम की शुरुआत करने की योजना बनायेंगे, जिसमे परिवार वाले आपका सहयोग करेंगे। इस राशि के जो लोग प्राईवेट ऑफिस में काम करते हैं उनके इन्क्रीमेंट के साथ प्रमोशन भी होगा। आपका ज्यादातर समय परिवार वालों और दोस्तों के साथ बीतेगा। इस राशि के बिजनेसमैन, बड़े बिजनेसमैन से मिलकर डील साइन करेंगे। जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा। 

Back to top button