अध्यातम

24 अक्टूबर का राशिफल: मेष,तुला,मकर,कुंभ राशि वाले दशहरा पर न करें ये काम,जाने आज का राशिफल

मेष राशि –कार्यक्षेत्र में आपके निरंतर प्रयास आज आपको पुरस्कृत करने वाले हैं। जिन परियोजनाओं पर आपने काम किया है वे अच्छी स्थिति में दिखाई देंगी और आपको काफी संतुष्ट करेंगी। यदि आप कर्मचारी हैं तो आपको पदोन्नति या वेतन वृद्धि का मौका मिलेगा, अपने ईर्ष्यालु सहकर्मियों का ख्याल रखें।

वृषभ राशि-दिन थका देने वाला होगा; कार्यस्थल पर लक्ष्य आधारित समय सीमा हासिल करने में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप पूरे दिन उदास महसूस करेंगे, चाहे कुछ भी करें आप पैसा कमाने में सफल रहेंगे। विद्यार्थी आज अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने वाले हैं। 

मिथुन राशि-आप ख़ुद को संघर्षों और प्रतिस्पर्धाओं में पा सकते हैं। इस दौरान आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए कुछ वास्तविक अच्छे कौशल की आवश्यकता है। काम के सिलसिले में अपने आस-पास के लोगों के साथ किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से सावधान रहें। 

कर्क राशि-आज आपसे गलतियाँ हो सकती हैं और काम में लापरवाही भी हो सकती है, जो आपको परेशान करेगी। आप स्वयं को आक्रामक पा सकते हैं और किसी को मौखिक या शारीरिक रूप से चोट पहुँचा सकते हैं, आप ऐसे नहीं हैं। 

सिंह राशि – आपका दिन खुशियां लेकर आया है। नौकरी के मामले में आप बहुत व्यावहारिक रहेंगे। यदि आपके मन में कोई योजना है तो अपने वरिष्ठ से इस पर चर्चा करें।

कन्या राशि –बुरी खबर मिल सकती है। कुछ रचनात्मक करने के लिए कार्यालय से जल्दी निकलने का प्रयास करें। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। पार्टनर से पूछे बिना कोई योजना न बनाएं।

तुला राशि-यदि आपने पहले किसी से कोई कर्ज लिया है तो आज आप उसे चुका सकते हैं। मन का बोझ हल्का हो जाएगा। आज आप अपने पार्टनर को शॉपिंग पर ले जा सकते हैं, लेकिन आपको अपनी जेब का ध्यान रखना होगा।

वृश्चिक राशि –दिन सामान्यतः लाभकारी रहेगा। किसी के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें। किसी भी बड़े प्रोजेक्ट में पैसा न लगाएं वरना आर्थिक हानि हो सकती है। प्रिय मित्र आपको जो भी सलाह दे उसे स्वीकार करें।

धनु राशि -आज का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको बहुत अधिक लाभ मिलेगा तथा आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी, आज आप अपनी सभी भावनाओं को वश में रखने की कोशिश करें,  किसी कारण से आज आपका बहुत अधिक धन खर्च हो सकता है.  

मकर राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो उन्हें आपकी व्यापार में परिवर्तन की संभावना दिख रही है।  वह अपने व्यापार में किसी प्रकार का फेरबदल कर सकते हैं, जिसमें उन्हें लाभ प्राप्त होगा व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आपको आपके साथियों का बहुत अधिक साथ मिलेगा, जिससे आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने की हिम्मत कर सकते हैं. 

कुंभ राशि– आपके जीवन में किसी बात को लेकर उथल पुथल मच सकती है. आप अपनी सेहत के लिए बहुत अधिक सचेत रहें अन्यथा, आपको कोई समस्या परेशान कर सकती है और जिसका कोई आभास भी नहीं होगा.  आप अपने परिवार में रिश्ते की डोर को थोड़ा सा मजबूत बनाकर रखें.

मीन राशि– आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सा सचेत रहें. नहीं तो आपको कोई समस्या परेशान कर सकती है. कल के दिन आपके घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है,  जिसको लेकर आपका बहुत अधिक खर्च हो सकता है और आपका घर आज तक व्यस्त भी हो सकता है आप अपने व्यवहार में धैर्यशीलता बनाकर रखें. 

Back to top button