अध्यातम

31अक्टूबर का राशिफल : वृषभ, कर्क और कुंभ समेत इन दो राशि वालों को मिल सकता है फायदा , जानिए आज का राशिफल

मेष राशि :स्वतः ही अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्धा होगा। कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। 

वृषभ राशि :भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक वो आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही वो आपको पैसा लौटा सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। 

मिथुन राशि:आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है।

कर्क राशि :बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। 

सिंह राशि :आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे। 

कन्‍या राशि :आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। 

तुला राशि :आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने डेली रूटीन में कोई बदलाव न करें और आप अपनी वाणी व व्यवहार में संतुलन बनाए रखें। सूझबूझ से आप आगे बढ़ेंगे, तो आपको अच्छा लाभ होगा। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। 

वृश्चिक राशि :आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा और आप अपने कामों में निसंकोच होकर आगे बढे़ंगे, जिसमें आप किसी भी सही गलत के बारे में कुछ नहीं सोचेंगे और आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, जिसमें आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। 

धनु राशि :आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझ बूझ दिखाकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आपको उधार के लेनदेन से बचना होगा। आपको आय और व्यय बढ़ने से संतुलन बनाकर चलें। किसी बड़े निवेश की तैयारी आप पूरे जोर से कर सकते हैं, लेकिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने कामों को प्राथमिकता देनी होगी। 

मकर राशि :आज आपको अपने लक्ष्यों पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा। आपका कोई मित्र आपके लिए मददगार साबित होगा। यदि आपको कोई रोग लंबे समय से सता रहा था, तो उसमें आपके कष्टों में वृद्धि हो सकती है और व्यर्थ के बातों में आपको पड़ने से बचना होगा। आपके निजी संबंधों में सुधार लाना होगा।

कुंभ राशि :आज का दिन आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। प्रशासनिक मामलों में आप अपनी आंख और कान खुले रखें। यदि आपको कोई निवेश संबंधी सूचना सुनने को मिले, तो उसमें बहुत ही सोच विचारकर धन लगाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है और आपको अपने कामों में प्राथमिकता देनी होगी। 

मीन राशि :आज का दिन आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें अपने माता-पिता को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा। आप सामाजिक कार्यों पर पूरा जोर देंगे, जिससे आपको कोई अच्छा पद भी प्राप्त हो सकता है। 

Back to top button