अध्यातम

19 JUNE का राशिफल: रविवार का दिन दिन राशिवालों के लिए होगा दिलचस्प….पर इनको रहना होगा सावधान…पढ़े आपका दिन कैसा…

मेष- आपकी सेहत पूरी तरह से ठीक नहीं रहेगी। डॉक्टर की सलाह या दवा लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। पर्याप्त आराम करें। मजाक में कही गई बातों पर किसी पर शक करने से बचें। अपने परिवार के सदस्यों को नियंत्रण में रखने और उनकी बात न सुनने की प्रवृत्ति के कारण अनावश्यक बहस हो सकती है और आपको आलोचना का भी सामना करना पड़ सकता है। आज प्रियतम से दूर होने का गम आपको चिढ़ाता रहेगा। आपकी संवाद और काम करने की क्षमता कारगर साबित होगी। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ परेशानी हो सकती है। लेकिन दिन के अंत में आपका जीवनसाथी आपकी समस्याओं का ध्यान रखेगा।

वृष राशिफल – आज मित्रों के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे. ऑफिस के काम में आज आपके सामने कई चुनौतियां आएंगी, अगर आप धैर्य से निर्णय लेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए नई योजनाएँ बनाएंगे। करियर में उन्नति के नए अवसर मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन में आज सुख-शांति बनी रहेगी। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, काम में सफलता मिलेगी। सप्ताह के दिन की छुट्टी पर स्मार्टफोन स्क्रीन पर बॉस का नाम देखना किसे पसंद है? लेकिन इस बार आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो सकता है.
मिथुन- पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। निवेश के लिए समय अनुकूल है। सरकारी कामकाज में लापरवाही न करें। इस सप्ताह आपका बॉस आपसे प्रसन्न रह सकता है। जीवनसाथ के सेहत का विशेष ख्याल रखें।

कर्क- इस सप्ताह आपको विशेष सम्मान हासिल हो सकता है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को 19 जून से पहले शुभ समाचार मिल सकता है। कार्यशैली में निखार आएगा।
सिंह- सिंह राशि वालों को नौकरी में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों की बॉस के साथ अनबन हो सकती है। व्यापारियों के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है।

कन्या- इस सप्ताह आपको अहंकार से बचना चाहिए। ऑफिस में आपके कामकाज पर पैनी नजर रहने वाली है। वाद-विवाद से बचें। इस सप्ताह आप किसी बड़े काम का हिस्सा बन सकते हैं।

तुला- इस सप्ताह आप किसी का दिल न दुखाएं। दूसरों के साथ तालमेल बनाकर रखना अच्छा होगा। खर्चों पर काबू रखें। संपत्ति विवाद को टालना बेहतर होगा। नई नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है।

वृश्चिक- यह सप्ताह आपके लिए भागदौड़ भरा हो सकता है। नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यह सप्ताह कुछ खास साबित नहीं होगा। व्यापारियों को आर्थिक लाभ हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है।
धनु- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की गलती न करें। अपने जीवन और स्वास्थ्य का सम्मान करें। जो निवेश योजनाएं आपको आकर्षित कर रही हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें, कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें। आपकी संवाद क्षमता कारगर साबित होगी।

मकर राशि- आज का दिन आपके व्यक्तित्व को निखारने के लिए अच्छा है. आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदारों को आज पैसा मिलेगा। जीवनसाथी के सहयोग से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज किसी पार्टी में जाने का प्लान बन सकता है, जहां किसी दूर के रिश्तेदार से भी मुलाकात हो सकती है। शंकर जी को जल अर्पित करें, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके परिवार के सदस्य आपके प्रयासों और समर्पण की सराहना करेंगे। रोमांस – यात्रा और पार्टियां रोमांचक होंगी, लेकिन साथ ही साथ थकान भी।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा नहीं है और छोटी-छोटी बातों पर आप नाराज हो जाएंगे. बुद्धिमानी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा – इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को सोच-समझकर ही निवेश करें। आपका मजाकिया स्वभाव आपके आसपास के माहौल को खुशनुमा बना देगा। किसी के प्यार में सफलता के सपने को साकार करने में मदद करें। सड़क पर बेकाबू होकर वाहन न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें। जीवनसाथी के साथ यह दिन दिनों से बेहतर बीतेगा।

मीन- आज का दिन दोस्तों के साथ मस्ती में बीतेगा, विदेश यात्रा का प्लान बन सकता है. इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। पिता से आर्थिक सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का आनंद ले पाएंगे। इसके बाद आप काफी शांत और तरोताजा महसूस करेंगे। स्नान के बाद हाथ जोड़कर विष्णु जी को प्रणाम करें, मानसिक शांति मिलेगी।

Back to top button