अध्यातम

1 अक्टूबर का राशिफल : इन राशि वालों के महीने की शुरुवात होगी शुभ समाचार से …..पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष- सेहत अच्छी रहेगी. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएं। यह आपके और आपके परिवार के लिए खुशी और शांति लाएगा। दिन को खास बनाने के लिए लोगों को स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे उपहार दें। काम में आने वाले बदलावों से आपको लाभ मिलेगा। यात्रा के लिए दिन बहुत अच्छा नहीं है।

वृष– आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आप किसी काम में किसी दोस्त की मदद ले सकते हैं। ऑफिस के काम में आज आपके सामने कई चुनौतियां आएंगी, अगर आप धैर्य से निर्णय लेंगे तो सफलता के द्वार खुलेंगे। सामूहिक कार्य निपटाने के लिए दिन अच्छा है। पारिवारिक जीवन में आज सुख रहेगा.. छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, काम में सफलता मिलेगी.

मिथुन– मित्र के साथ गलतफहमी अप्रिय स्थिति पैदा कर सकती है, किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले दोनों पक्षों को संतुलित दृष्टिकोण से जांच लें. अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित स्थान पर रखें, जो आपको भविष्य में वापस मिल सके। घर और काम का दबाव आपको गुस्सा और बेचैन कर सकता है। आज अपने प्रियतम को क्षमा करना न भूलें। आप जिस मान्यता और पुरस्कार की उम्मीद कर रहे थे, वह स्थगित हो सकता है और आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि– मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। उच्चशिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। व‍िवादों से दूर रहें।

सिंह राशि– सन्तान के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता का साथ मिलेगा। मन परेशान रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। भाइयों का सहयेाग म‍िलेगा।

कन्या राशि– मानसिक शान्ति‍ रहेगी। फिर भी आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा।

तुला राशि– अपने वजन पर नजर रखें और ज्यादा खाने से बचें. आज सफलता का मंत्र उन लोगों की सलाह पर पैसा लगाना है जो मौलिक सोच रखते हैं और अनुभवी भी हैं। दोस्तों के साथ आपका अच्छा समय बीतेगा, लेकिन वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। प्यार के मामले में आज आपको गलतफहमी हो सकती है। लघु या मध्यम अवधि के पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं को निखारें।

वृश्चिक– आज आपका मन किसी पुराने मित्र से मिलना चाहेगा। आज अगर इस राशि के शादीशुदा पुरुष अपने जीवनसाथी को साड़ी गिफ्ट करें तो उनके रिश्ते में चार गुना बढ़ोत्तरी होगी। प्रॉपर्टी डीलरों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आज आप माता-पिता को कोई अच्छा उपहार दे सकते हैं। घर में तुलसी का पौधा लगाएं, घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

धनु – आज विश्राम करना आवश्यक सिद्ध होगा, क्योंकि हाल के दिनों में आप काफी मानसिक दबाव से गुजरे हैं. नई गतिविधियाँ और मनोरंजन आपको आराम करने में मदद करेंगे। आप अपने आप को एक नई रोमांचक स्थिति में पाएंगे जो आपको वित्तीय लाभ दिलाएगा। अपने परिवार की बेहतरी के लिए कड़ी मेहनत करें। आपके कार्यों के पीछे प्रेम और दृष्टि की भावना होनी चाहिए, लालच का जहर नहीं।

मकर राशि– कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में सुधार होगा। भाग-दौड़ बढ़ेगी, परन्तु लाभ के अवसर भी मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत में रुचि हो सकती है। कारोबार में सुधार आयेगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। अनावश्‍यक तनाव से बचें।

कुंभ राशि– वाणी में मधुरता रहेगी। मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

मीन राशि– मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन सम्भव है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग हैं। म‍ित्रों से भेंट होगी।

Back to top button