अध्यातम

Holi का Rashifal- 18 March : कौन सा रंग किन राशिवालों को भायेगा… किसकी किस्मत चमकायेगा लाल रंग… देखिये आज आपका राशिफल

रायपुर 18 मार्च 2022। होलिका दहन के दूसरे दिन रंगों से भरी होली का त्योहार मनाया जाता है। इसे वसन्तोत्सव के रूप में मनाया जाता है। होली के साथ ही वसन्त ऋतु का प्रारंभ माना जाता है। इस बार होली 18 मार्च को खेली जाएगी। होली के इस खास अवसर पर शुभ फलों की प्राप्ति के लिये आपको कौन-से विशेष उपाय करने चाहिए जिससे आपको लाभ मिलेगा साथ ही आपको अपनी राशि अनुसार किन रंगों से होली खेलनी चाहिए। 

मेष राशि

आज नीले रंग के गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद नीले रंग के कपड़े पहनकर अपने पास एक साफ-सुथरे रूमाल में थोड़ा-सा इत्र लगाकर रख लें। साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये मन्दिर में चन्दन की सुगंध वाली धूप जलाएं। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिये 21 चुटकी होली की राख और 5 लोहे की कील नीले रंग के कपड़े में बांधकर अपनी दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर लटका दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति अपने आप बेहतर होने लगेगी। 

वृष राशि

आज लाल गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद लाल रंग के कपड़े पहनकर घर के मन्दिर में माथा टेककर प्रणाम करें।  साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये दूध, चावल से बनी खीर का भगवान को भोग लगाकर गरीब बच्चों में बांट दें। वहीं अपने और अपने परिवार के बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये अपने परिवार के पुरुष अपने मस्तक पर और घर की महिलाएं अपने गले पर होली की राख से टीका लगाएं।  ऐसा करने से आपके बिजनेस के साथ आपके ऐश्वर्य में भी बढ़ोतरी होगी। 

मिथुन राशि

आज बैंगनी रंग के गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद बैंगनी रंग के कपड़े पहनकर घर में अगर बड़ा भाई है तो उनसे, नहीं तो अपने बड़े भाई समान लोगों से गले मिलें। साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये खोए की मीठाई का भगवान को भाग लगाएं। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिये अपने मस्तक पर होली की राख से तिलक लगाएं।  ऐसा करने से आपको हर तरफ से सफलता मिलेगी।

कर्क राशि

आज ब्राउन रंग से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद भूरे रंग के कपड़े पहनकर कपूर से पूरे घर में धुआं करें।  साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये शाम के समय मन्दिर में 5 कपूर के दीपक जलाएं। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये 7 चुटकी होली की राख और 7 गोमती चक्र बांधकर अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से आपकी कामयाबी सुनिश्चित होगी। 

सिंह राशि

आज केसरीया रंग के गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद पीले या केसरीया रंग के कपड़े पहनकर तुलसी के पौधे को स्पर्श करें। साथ ही अपनी अच्छी सेहत के लिये आटे को भूनकर पंजीरी बनाएं और उसमें तुलसी की पत्ती डालकर, भगवान को भोग लगाने के बाद प्रसाद सबमें बांट दें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिये 11 चुटकी होली का राख, थोड़ी-सी राई और थोड़ा-सा सफेद नमक लेकर पीले रंग के कपड़े में बांध लें और अपने व्यावसायिक स्थल के मेन गेट पर टांग दें। ऐसा करने से सफलता आपके कदम चूमेगी। 

कन्या राशि

आज गोल्डन येलो गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद कुछ मीठा खाएं और दूसरों को भी खिलाएं। साथ ही अपने बेहतर स्वास्थ्य के लिये दही से बनी किसी चीज़ का दान करें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये 11 चुटकी होली की राख और 2 पीली धारियों वाली कौड़ियां गोल्डन येलो रंग के कपड़े में बांधकर अपने पैसों वाले स्थान पर रख लें। ऐसा करने से आपका आर्थिक पक्ष निश्चित ही मजबूत होगा। 

तुला राशि

आज आप लाल गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद लाल रंग के कपड़े पहनकर अपने कुल देवता को हाथ जोड़कर नमस्कार करें। साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये पिस्ते से बनी मिठाई का दान करें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये दो चुटकी होली की राख और दो लोहे की कील लेकर लाल रंग के कपड़े में बांधकर, अपनी दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर लटका दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही फायदा देखने को मिलेगा।

वृश्चिक राशि

आज आप अबीर में थोड़ा-सा गुलाल मिलाकर उससे होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद सिल्वर या व्हाइट रंग के कपड़े पहनकर अपने आस-पड़ोस में रहने वाले अपनों से बड़ों को सिर झुककर प्रणाम करें। साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये बूंदी के लड्डू का भगवान को भोग लगाकर बच्चों में बांट दें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये सात चुटकी होली की राख और सात काजल की डिब्बी लेकर सफेद रंग के कपड़े में बांधकर अपनी दुकान के गल्ले में या अपने ऑफिस की तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से आपके बिजनेस को कभी किसी की नजर नहीं लगेगी। 

धनु राशि

आज आप हरे गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद हरे रंग के कपड़े पहनकर अपने दोस्तों को गले लगाएं।  साथ ही अपनी अच्छी सेहत के लिये गुंजिया की मिठाई दान करें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये एक मुट्ठी होली की राख और एक चांदी का सिक्का लेकर हरे रंग के कपड़े में बांधकर एक लकड़ी के बक्से में रख दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मकर राशि

आज आप हल्के हरे गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद अपने पिता का पैर छूकर आशीर्वाद लें। साथ ही अपने बेहतर स्वास्थ्य के लिये सूझी का हलवा बनाकर, माता दुर्गा को भोग लगाकर मन्दिर के बाहर बैठे लोगों में बांट दें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये होली की राख को चांदी के ताबीज में भरवा लें और उस ताबीज को पिस्ता ग्रीन, यानी हल्के हरे रंग के कपड़े में बांधकर अपनी दुकान या ऑफिस के मेन गेट पर लटका दें। ऐसा करने से आपका बिजनेस दिन-दुगनी रात-चौगनी तरक्की करेगा। 

कुंभ राशि

आज आप ऑरेंज गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद ऑरेंज रंग के कपड़े पहनकर घर में अपने से छोटों को कुछ न कुछ गिफ्ट करें। साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये अपनी मनपसंद मीठाई का दान करें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये 5 चुटकी होली की राख और 5 तांबे के सिक्के ऑरेन्ज रंग के कपड़े में बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें।  ऐसा करने से आपकी तरक्की ही तरक्की होगी। 

मीन राशि

आज आप गुलाबी रंग के गुलाल से होली खेलें और होली खेलकर नहाने के बाद गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर अपनी माता या अपने से बड़ी महिला के चरण स्पर्श करें। साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये हरे मूंग का दान करें। वहीं अपने बिजनेस की तरक्की और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिये 5 चुटकी होली की राख और 2 हल्दी की गांठ गुलाबी रंग के कपड़े में बांधकर अपनी दुकान या ऑफिस की तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से आपको आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

Back to top button