अध्यातम

29 अगस्त का राशिफल : मेष,कर्क,कुंभ राशि वाले अपने स्वास्थ्य का हाल जानें,सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

मेष राशि– मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ यात्रा देशाटन के लिए जा सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा।

वृष राशि– आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। मन परेशान हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। उपहार में वस्त्र प्राप्त हो सकते हैं। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। धैर्यशीलता में कमी भी आ सकती है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें। वाहन सुख की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि– मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबार में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कर्क राशि– आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु मन परेशान हो सकता है। कारोबार में लाभ होगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन थोड़ा परेशान हो सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। धन की स्थिति सुधरेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि- आज का दिन रचनात्मक रहेगा. आप आज किसी रचनात्मक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं,  जिससे आपका मनोरंजन भी होगा और आपको आगे बढ़ने का प्रोत्साहन भी मिलेगा.  नौकरी पैशे वाले व्यक्तियों के लिए आज थोड़ा सा परेशानी वाला समय रहेगा,  आज आप अपने ऑफिस में अपने बड़े अधिकारियों से परेशान हो सकते हैं,  इसीलिए थोड़ा सा धैर्य रखें,  और इस परेशानी को शांति से हल करने की कोशिश करें.  

कन्या राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपको किसी भी प्रकार की धन की कोई कमी नहीं रहेगी.  आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. सोच समझ कर लाया गया धन आपको बड़ा ही फायदा या लाभ देगा,  इसीलिए  जिस कार्य क्षेत्र में आप हैं आप उसी कार्य क्षेत्र में मेहनत करते रहें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  यदि आपके परिवार में किसी के विवाह संबंधित कोई परेशानी आ रही है तो.  आप अपने जीवन साथी के साथ बैठकर समस्या का हल ढूंढे.

तुला राशि- आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. आज आपके अंदर आत्मविश्वास कूट कर भरा रहेगा.  आप जिस क्षेत्र में भी नया कार्य शुरू करेंगे, आपको उस क्षेत्र में आपके आत्मविश्वास के कारण जीत ही मिलेगी. आप कोई कारोबार करते हैं तो, कारोबारी के लिए आज बहुत लाभ होगा. आपको कारोबार में बहुत ही फायदा मिलेगा.  आज आप अपने किसी कार्य क्षेत्र में अपने सगे संबंधी को कोई सलाह मशवरा दे सकते हैं,  उसे सलाह पसंद आएगी, जिसके  कारण आपका परिवार मे सम्मान बढ़ेगा.  

वृश्चिक राशि- आज का दिन शांति प्रिय रहेगा. यदि आपका किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कानूनी मामले में कोई वाद विवाद चल रहा है तो, आप इस मामले से आज थोड़ा सा दूर रहे, अन्यथा किसी परेशानी में फंस सकते हैं.  आप व्यापार के क्षेत्र में कोई दूसरे नए कार्य की तलाश करें, आपके लिए यही अच्छा रहेगा.  पीछे का सब कुछ छोड़कर आगे बढ़े ताकि , आपका आगे का काम अच्छा हो सके.

धनु राशि-बहुत अधिक यात्रा करना कष्टप्रद हो सकता है. आपके पिताजी की सलाह आज आपको कार्यस्थल पर पैसा कमाने में मदद कर सकती है. अपने बच्चों से दोस्ती करना ज़रूरी है. अतीत को भूल जाओ और आने वाले अच्छे समय की आशा करो. आपकी मेहनत रंग लाएगी. आज आप ख़ुशी महसूस नहीं कर पाएंगे या आसानी से हंस नहीं पाएंगे क्योंकि आपको किसी खास की याद आ रही है. ऐसे लोगों से जुड़ना अच्छा है जो सफल हैं और आपको यह समझने में मदद कर सकते हैं कि भविष्य में क्या होगा.

मकर राशि-कभी-कभी अगर आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या है तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. कुछ लोग जो लंबे समय से पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं उन्हें अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उनकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. यदि आप बहुत कुछ जानते हैं और हास्य की अच्छी समझ रखते हैं, तो लोग आपसे प्रभावित होंगे. यदि आपका कोई प्रिय व्यक्ति घटिया बातें कहता है, तो यह आपको दुखी कर सकता है. अपनी नौकरी में अच्छा काम करना महत्वपूर्ण है ताकि आपका बॉस आपके बारे में अच्छा सोचे.

कुंभ राशि-भले ही आप बहुत व्यस्त हों, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे बीमार पड़ सकते हैं और उन्हें बेहतर बनाने में बहुत पैसा खर्च हो सकता है. यह अपने रिश्तेदारों के साथ समय बिताने और मौज-मस्ती करने का दिन है. प्यार और रोमांस के लिए भी यह अच्छा दिन है. आपके सहकर्मी और बॉस आपकी मदद करेंगे और आपको अपने काम के प्रति उत्साहित महसूस कराएंगे.

मीन राशि-जब दूसरे लोग अच्छा करते हैं तो आप उनके लिए ख़ुशी महसूस कर सकते हैं. कभी-कभी जब आप किसी चीज़ में पैसा लगाते हैं, तो वह वास्तव में आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. आज, आप देख सकते हैं कि आपका बहुत समय पहले किया गया निवेश आपको पैसा कमा रहा है. आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. इस बात की चिंता न करें कि आपके प्रियजन आपके प्रति सच्चे नहीं हैं. आपका मन अपने काम पर केंद्रित रहेगा, जिससे आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने में कठिनाई हो सकती है.

Back to top button