अध्यातम

8 JUNE का राशिफल : आज इन राशि वालों पर बनेगी माता लक्ष्मी की कृपा, पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष: हाई ब्लड प्रेशर वाले लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सावधानी बरतनी चाहिए. आज आपको कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है जो आपकी धन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा. आपके दोस्तों के पास आज रात के लिए कुछ मज़ेदार योजनाएँ हैं. अपना समय प्यार से लें और किसी भी चीज़ में जल्दबाज़ी न करें. इस समय आप थोड़ा अकेला महसूस कर सकते हैं. आपके सहकर्मी मदद करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे. अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें. पार्टनर के साथ आपका झगड़ा हो सकता है.

वृषभ :
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. सीनियर व जूनियर का भी सहयोग मिलेगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. कल सभी लोग मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे.

कल आपसे मिलने आपका पुराना मित्र आपके घर आएगा, जिससे मिलकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. मित्रों के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. सभी लोग मिलकर कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.

मिथुन : अपने स्वास्थ्य और रूप-रंग का ध्यान रखने के लिए आज का दिन अच्छा है और आप अपने दम पर पैसा कमा सकते हैं. दूसरों को अपना पैसा संभालने न दें अन्यथा आप बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं. अगर आप यात्रा करते हैं, तो आपके रोमांटिक रिश्ते बेहतर हो सकते हैं. व्यापार से जुड़े जातकों का दिन अच्छा रहेगा और काम के सिलसिले में अचानक हुई यात्रा सफल रहेगी. आपके पास कुछ खाली समय हो सकता है, लेकिन नए काम आ सकते हैं. आपका पार्टनर आज कुछ ज्यादा ही रोमांटिक रहेगा.

कर्क : खुश रहने के लिए सपने देखना जरूरी है लेकिन उन्हें खुद पर हावी न होने दें. योग करने से आप अपने दिल, दिमाग और शरीर में बेहतर महसूस कर सकते हैं. जिन लोगों के पास बहुत पैसा है उन्हें सावधान रहना चाहिए कि वे आज इसे कैसे खर्च करें. यदि आप अपने साथी के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, तो आपका जीवन सुखी और सफल रहेगा. आज आप प्यार के बारे में दिवास्वप्न देख सकते हैं. नए लोगों से मुलाकात आपके काम में मदद कर सकती है. किसी यात्रा पर जाना आपके लिए मज़ेदार और अच्छा रहेगा. आपका वैवाहिक जीवन आज सचमुच ख़ुशनुमा और प्यार से भरा हो सकता है
.
सिंह : अगर आप ऐसी चीजें खाते हैं जो ठीक से बंद नहीं हैं तो यह आपको बीमार कर सकती हैं. कोई दोस्त जिसे आप लंबे समय से जानते हैं, आज आपको व्यापार में पैसे कमाने की सलाह दे सकता है और यदि आप उनकी सलाह मानते हैं, तो आप अधिक पैसा कमा सकते हैं. अपने नाती-पोतों के साथ समय बिताना आज आपको बहुत ख़ुश कर सकता है. आपका ख़ास व्यक्ति आपके साथ समय बिताना चाहेगा और उपहार की उम्मीद कर सकता है. यह उन लोगों के लिए एक अच्छा दिन है जो कला या संगीत बनाना पसंद करते हैं, क्योंकि वे प्रसिद्ध हो सकते हैं. आज आप अकेले बाहर जाना चाहेंगे, लेकिन अंदर ही अंदर आप चिंतित महसूस कर सकते हैं. आपका साथी दयालु होगा और आपको अच्छा महसूस कराएगा, भले ही आपमें कुछ खामियां हों.

कन्या : अपना ख्याल रखना और अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना महत्वपूर्ण है, लेकिन अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना न भूलें और साथ में सुखद यादें संजोएं. रोमांस भी मजेदार हो सकता है! जो लोग कार्यस्थल पर बुरे काम करते हैं, उन्हें अंततः वही मिलेगा जिसके वे हकदार हैं. आपके परिवार में समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन उनके लिए समय निकालने का प्रयास करें. और अपने जीवन साथी की सराहना करना न भूलें – वे आपके लिए खास हैं!

तुला :
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

नौकरी कर रहे जातकों को कल अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सीनियर काफी खुश नजर आएंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप सभी का पैसे देने में कामयाब रहेंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. बच्चों के सहयोग से आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

वृश्चिक :
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन बेहतर रहने वाला है. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. ध्यान से सुकून मिलेगा. आपका धन कहां खर्च हो रहा है, इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है. पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं.

ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी. वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े कल आपके पासह है. आपकी गलत आदतें कल आप पर भारी पड़ सकती हैं. कल के दिन थोड़ा संभलकर रहें. दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा. मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो.

धनु :
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी मित्र की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप अपने मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बनाएंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव के लिए अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे.

भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होंगी. कोई ऐसा जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है. पुराने मित्र से भी मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आपको अपनी पुरानी यादें ताजा होंगी. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी.

मकर : आज का दिन व्यस्त हो सकता है, लेकिन आप स्वस्थ महसूस करेंगे. आपको पैसों की कुछ समस्या हो सकती है, लेकिन आप होशियारी से इसे एक अच्छी चीज़ में बदल सकते हैं. पार्टनर के साथ आपकी जो भी समस्याएँ हैं, उन्हें दूर करने के लिए दिन अच्छा है. आप दोनों को एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए और दयालु होना चाहिए. अगर आप मिलकर काम करते हैं तो आप चीजों को बेहतर बना सकते हैं. प्यार में दुख भी आए तो हार मत मानो क्योंकि सच्चे प्यार की हमेशा जीत होती है. जब आप महत्वपूर्ण लोगों से बात करें तो ध्यान से सुनें क्योंकि आपको कुछ बहुत अच्छा सीखने को मिल सकता है. यात्रा मनोरंजक रहेगी. अगर आप अपने पार्टनर पर ध्यान नहीं देंगे तो उन्हें दुख हो सकता है.

कुंभ : आज का दिन आराम करने और आराम करने का है. आप अपनी मांसपेशियों को बेहतर महसूस कराने में मदद के लिए तेल का उपयोग कर सकते हैं. अपनी चीजों को लेकर सावधान रहें क्योंकि कोई उन्हें लेने की कोशिश कर सकता है. दूसरे बच्चों के साथ काम करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आप उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप किसी विशेष को याद करते हैं. अंदर से मजबूत होने से आपको काम में अच्छा करने में मदद मिल सकती है. परिवार का कोई सदस्य बिना किसी चेतावनी के मिलने आ सकता है, जो आपका समय ले सकता है. भोजन ख़रीदने को लेकर आप अपने जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं.

मीन : कभी-कभी चीजें कठिन हो सकती हैं, लेकिन प्रयास करते रहना और हार नहीं मानना महत्वपूर्ण है. जब चीजें नियोजित नहीं होती हैं, तो हम अपनी गलतियों से सीख सकते हैं और अगली बार बेहतर करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं. जब चीजें कठिन हो जाती हैं तो हमारा परिवार और दोस्त हमारी मदद के लिए होते हैं. भविष्य के लिए किसी सुरक्षित स्थान पर कुछ पैसे बचाना एक अच्छा विचार है. कोई जिसे हम जानते हैं वह आज अजीब व्यवहार कर सकता है, और उसे समझना कठिन हो सकता है. हम किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताने से चूक सकते हैं जिसकी हम परवाह करते हैं. जो लोग खुद का व्यवसाय करते हैं उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा हो सकता है क्योंकि वे बहुत पैसा कमा सकते हैं. कभी-कभी हमें अकेले रहने और आराम करने के लिए एक शांतिपूर्ण जगह खोजने की जरूरत होती है. अगर हम अपने रिश्ते में ऊब महसूस कर रहे हैं, तो हम अपने साथी से बात कर सकते हैं और साथ में कुछ मजेदार करने की योजना बना सकते हैं.

Back to top button