बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING- SP ने 5 को किया सस्पेंड: चकमा देकर चोरी का आरोपी CAF का जवान हुआ था फरार, लापरवाह पुलिस जवानों पर SP ने गिराई निलंबन की गाज

कांकेर 28 जुलाई 2022 । कांकेर एसपी सलभ सिन्हा ने एक हेड कांस्टेबल सहित 4 कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि अस्पताल में इलाज कराने के दौरान एक चोरी का आरोपी सीएएफ का जवान पिछले दिनों पुलिस जवानों को चकमा देकर फरार हो गया था। डयूटी में गंभीर लापरवाही पाये जाने पर एसपी ने ये एक्शन लिया है।

गौरतलब हैं 22 जुलाई को सीएएफ के जवान महेंद्र दीवान को चोरी के मामले में थाना भानु प्रतापपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जवान की गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायिक रिंमाड पर जेल दाखिल कर दिया गया था। जेल में तबियत खराब होने पर उसे अस्पतला में भर्ती कराया गया था। चोरी के आरोपी की निगरानी के लिए भानुप्रतापपुर थाना से पुलिस जवानों को डयूटी पर तैनात किया गया था।

आरोपी जवान को हथकड़ी के साथ कड़ी निगरानी में रखने का निर्देश देकर 23 जुलाई से डयूटी पर अस्पताल में तैनात किया गया था। लेकिन पुलिस जवानों ने डयूटी में लापरवाही बरती गयी। जिसका फायदा उठाकर 26 जुलाई को आरोपी सीएएफ का जवान पुलिस जवानों को चकमा देकर कोमलदेव अस्पताल कांकेर से फरार हो गया था। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था।

एसपी सलभ सिन्हा ने मामले पर जांच का आदेश दिया गया था। जांच में डयूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक नोहरू राम नेताम, आरक्षक दानेश्वर मंडावी, कैलाश कुंजाम, केजाराम आंचला, गुमान सिंग दीवान की लापरवाही सामने आयी। जिस पर एसपी ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए तत्कालों पांचो पुलिस जवानों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया हैं। सस्पेंड होने वाले सभी पुलिस जवान थाना भानु प्रतापपुर में ही पोस्टेड थे। एसपी सलभ सिन्हा की इस कार्रवाई के डयूटी के दौरान लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया हैं।

Back to top button