बिग ब्रेकिंग

CG- नक्सल क्षेत्र में 80 लाख रूपये के साथ 2 संदिग्ध गिरफ्तार, कार में अलग से चेंबर बनाकर बोरी में छिपाये थे नोट, पुलिस ने जब बोरी खोली तो फटी रह गयी आंखे

कोंडागांव 22 जून 2022 । कोंडागांव पुलिस ने गुजरात के रहने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से 80 लाख रूपये बरामद किये हैं। बताया जा रहा हैं कि रूटीन जांच के दौरान जब पुलिस टीम ने कार की जांच की, तो उसमें पिछली सीट के नीच गोपनीच चेंबर से एक बोरी बरामद किया गया। चेंबर को खुलवाने के बाद उसमें रखे बोरी को जब खोला गया, तब पुलिस की भी आंखे फटी रह गयी।

ये पूरा मामला कोंडागांव जिला के फरसगांव थाना क्षेत्र का हैं। मादक पदार्थो की तस्करी पर नकेल कसने के लिए कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल ने पुलिस टीम को वाहनों की जांच सख्त दिर्नेश दिया गया हैं। रोज की तरह आज सुबह के वक्त भी पुलिस टीम वाहनों की जांच कर रही थी। इसी बीच मुखबीर से पुलिस अधिकारियों को एक महिंद्रा टीयूव्ही कार में भारी मात्रा में पैसा ले जाये जाने की जानकारी मिली। पुलिस टीम को अलर्ट जारी किया गया। कुछ देर बाद ही महिंद्रा टीयूव्ही क्रमांक यूपी 32 के एक्स 3158 को पुलिस टीम ने रोका।

गाड़ी में 2 युवक सवार थे, उनसे पूछताछ करने के बाद गाड़ी की तलाशी ली गयी, पूरी छानबीन के बाद भी गाड़ी में कुछ नही मिला। इसके बाद जब पुलिस ने गाड़ी के पिछली सीट के नीचे के हिस्से की जांच की तो वहां एक गोपनीय चेंबर बना मिला। चेंबर को खुलवाने के बाद जब उसमें रखी पीले रंग की बोरी को पुलिस ने खोला तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गयी। बोरी में 500 रूपये के नोटों के बंडल भरे हुए थे। जिसे दोनों युवक गुजरात के सूरत से यूपी ले जाये जाने की बात पुलिस को बतायी हैं। नोटो की गिनती कराये जाने के बाद 80 लाख रूपये पुलिस ने जब्त किया हैं।

जिसके संबंध में जब दोनों युवकों से जानकारी चाही गयी, तो दोनों ने गोलमोल जवाब देकर गुमराह करने का प्रयास किया गया। कार का चालक भार्गव पटेल और उसके साथी जयेश कुमार भोलाभाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। दोनों युवक गुजरात के रहने वाले हैं। पुलिस को इतनी बड़ी रकम के वैध कागजात और सही जानकारी नही मिलने पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ {41,1,4} 379 के तहत अपराध दर्ज कर दोनों युवको को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है। वही पुलिस अधिकारी 80 लाखे रूपये किसके माध्यम से किसके पास भिजवाये जा रहे थे, इसका जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे है।

Back to top button