हेडलाइन

क्या आपको पता है 90s की इस बड़ी हीरोइन को बाइक पर लेने जाते थे शेखर सुमन…

मुंबई 6 मई 2024 शेखर सुमन ने 1 मई से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्ट की गई हीरामंडी से जबरदस्त कमबैक किया है. उनके रोल को फैंस और क्रिटिक्स द्वारा पसंद किया जा रहा है. इसी बीच बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर के बारे में बात की. इतना ही नहीं उन्होंने 1980s की एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ काम करने को लेकर भी किस्सा शेयर किया. जब वह इंडस्ट्री में नई थीं. एक्टर ने बताया कि जब वे फिल्म में साथ काम कर रहे थे तो वह माधुरी को बाइक पर पिकअप करने जाते थे.

शेखर सुमन ने कहा, ‘उत्सव में देरी हो गई थी और उसके और अनुभव के बीच, एक दिन मुझे एक फोन आया जहां एक निर्देशक मुझे मानव हत्या नामक फिल्म के लिए साइन करना चाहता था, जिसमें मैंने एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी. डायरेक्टर ने कहा, पैसे बड़े कम हैं इसमें. उन्होंने मुझे पांच हजार ऑफर किए. हालांकि मैने उत्सव 25 हजार रुपए में साइन कर ली थी और साइनिंग अमाउंट 10 हजार दिए थे. लेकिन जब उन्होंने पांच हजार दिए तो मैं काफी निराश हो गया और उन्होंने कहा कि कोई बड़ी हिरोइन भी नहीं है. उन्होंने बताया कि माधुरी दीक्षित नाम की नई हीरोइन हैं. मैने उनसे मिलवाने के लिए कहा और तब उन्होंने पूछा कि क्या मैं करूंगा तो मैं तैयार हो गया फिल्म के लिए. ‘

आगे एक्टर ने कहा, मैने कहा मैं बिल्कुल तैयार हूं. मैने कहा कि जब रेखाजी मेरे जैसे नए हीरो के साथ काम कर सकती हैं तो मैं किसी नई हीरोइन के साथ काम क्यों नहीं कर सकता. इसके बाद हम माधुरी के घर गए और उनसे मिले. उन्होंने बाहर आने में समय लगाया. लेकिन जब मैने उन्हें देखा तो वह सुंदर दिखती थीं. मैंने डायरेक्टर से कहा कि आपकी फिल्म शुरू होने वाली है और मैं यह करूंगा.’

शेखर सुमन ने कहा, “यह हम दोनों की दूसरी फिल्म थी और निर्माता आकर कहते हैं, लोकेशन के पैसे नहीं है, आपका घर मिलेगा शूट के लिए? मैने कहा, ऐसा करो थोड़े दिन तुम मुझसे पैसे लेलो और शूट करना. घर भी लेलो, कपड़े भी लेलो, मोटरसाइकल भी लेलो. जो करना है करलो, जो लेना है लेलो. तो वो बोला, देखो अभी माधुरी को आने के लिए टैक्सी के पैसे नहीं है तो क्या आप उन्हें पिकअप कर सकते हो. तो मैं माधुरी दीक्षित को मोटरसाइकल पे लेने जाता था. फिर बोला मेकअप के पैसे नहीं है तो मेरे को बोला की मेरी वाइफ, अल्का को बोलो कि वो अच्छी लगती है तो वो मेकअप कर देगी. तो अल्का माधुरी का मेकअप करती थी. कपड़े भी चाहिए थे. अल्का उन्हें ड्रेसेस भी देती थी. बेचारी माधुरी बहुत स्वीट, मासूम महाराष्ट्रियन लड़की… जो बोलते थे वो करती थी. मैं उसे अक्सर शूट के बाद डांस प्रैक्टिस पर छोड़ने भी जाता था. जैसे तैसे फिल्म पूरी हुई.

शेखर सुमन ने बताया कि उनकी तीसरी फिल्म अनुभव में उन्हें माधुरी दीक्षित के साथ काम करना था. लेकिन वह पद्मिनी कोल्हापुरे के साथ रिप्लेस कर दी गईं और फिल्म एक बड़ी सक्सेस साबित हुई.

Back to top button