बिग ब्रेकिंग

रेलवे का बड़ा फैसला : अब टिकट बुक कराते समय मिलेगी बड़ी राहत…रिजर्वेशन करना हो जायेगा आसान

रायपुर 13 अप्रैल 2022।  IRCTC  से टिकट बुक कराने वालों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब ट्रेन यात्रियों को टिकट बुकिंग करते हुए डेस्टिनेशन एड्रेस नहीं दर्ज करना होगा। मालूम हो कि कोरोना की वजह से रेलवे ने आनलाइन टिकट बुक कराते वक्त डेस्टिनेशन एड्रेस डालना अनिवार्य कर दिया था।

IRCTC में यात्रियों से अब डेस्टिनेशन एड्रेस नहीं डालना होगा। रेलवे ने इस बाबात आदेश जारी कर दिया है। महामारी के वक्त कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिहाज से रेलवे ने आनलाइन टिकट बुकिंग में गंतव्य का पता डालना जरूरी कर दिया है। बिना एड्रेस डाले टिकट बुकिंग नहीं हो पाता था। लेकिन अब कोरोना का संक्रमण कम होने के बाद रेलवे मंत्रालय ने इसमें छूट दे दी है।

रेलवे आनलाइन टिकट बुकिंग में डेस्टिनेशन एड्रेस डालने की बाध्यता पिछले दो साल से बरकरार रखी थी। बीच में जब कोरोना का संक्रमण कम हुआ था, तो भी रेलवे ने डेस्टिनेशन एड्रेस को देने की बाध्यता बरकरार रखी थी, लेकिन अब इसमें छूट दे दी गयी है।

कोरोना काल में बंद हुई कई सेवाओं को अब रेलवे ने फिर से चालू किया है। कई ट्रेनों को जहां फिर से चालू कर दिया है, तो वहीं तकिया कंबल भी रेलवे ने देना शुरू कर दिया है। रेलवे अब कोरोना के बाद अपनी स्थिति को पूर्व की भांति बहाल करने की तैयारी में जुटा है।

Back to top button