बिग ब्रेकिंग

CG : 15 लाख लूट – बैंक कर्मचारी निकला लूट का मास्टर माइंड……स्टूडेंट सहित लूटेरे पुलिस की गिरफ्त में … जोमेटो के डिलेवरी ब्वाय संग बैंक कर्मचारी ने मिलकर बनाया था प्लान

दुर्ग 27 अक्टूबर 2021। दुर्ग इंडियन बैंक के कर्मचारी से 15 लाख लूट का खुलासा हो गया है। बैंक का ही एक कर्मचारी इस लूट का मास्टरमाइंड था, जिसने अपने बिहार और यूपी के कुछ साथियों के साथ मिलकर इस पूरी वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं दो लोग फरार बताये जा रहे हैं। आरोपियों के पास से पुलिस को 10 लाख रूपये, बाइक और कट्टा भी मिला है। पुलिस ने खुलासा किया है कि इस मामले में इंडियन बैंक में काम करने वाले सुनील पांडेय नाम के कर्मचारी ने ही लूट की रकम ले जाने की जानकारी आरोपियों को दी थी, जिसके बाद इस पूरी वारदात को अंजाम तिया गया।

दरअसल पूरे घटनाक्रम की पटकथा कोरोना काल में ही लिखी गयी थी। बिहार से करीब 10 साल पहले आये राजीव रंजन नाम के व्यक्ति की दोस्ती बैंक कर्मचारी सुनील पांडेय से हुई थी। राजीव पांडेय छोटी-मोटी ठेकेदारी किया करता था, लेकिन कोरोना काल में काम बंद होने पर उसने जोमेटो डिलेवरी ब्वाय का काम शुरू कर दिया। इस दौरान सुनील से हुई दोस्ती के बाद बैंक लूटने का उसने प्लान बनाया था। पुलिस ने बैंककर्मी से लूट के साथ-साथ 3 महीने पहले एक बुजुर्ग से 80 हजार लूट का भी खुलासा हुआ है। उस बुजुर्ग से भी लूट इन्ही लोगों ने की थी।

दरअसल 13 अक्टूबर को बैंककर्मी राहुल चौहान से पैसे लेकर बैंक जाते समय कट्टे की नोंक पर लूट हो गयी थी। लूटेरे जाते-जाते बैंककर्मी राहुल की स्कूटी भी लेकर भाग गये थे। इस मामले में पुलिस तफ्तीश शुरू की, तो मामला एक ब्लाइंट केस की तरह था। पुलिस ने सीसीटीवी एवं अन्य फुटेज के आधार पर जांच शुरू की,तो एक के बाद एक कड़ी जुड़ती चली गयी। मालूम चला कि इस घटना में बिहार के कुछ लोगों को हाथ हो सकता है। पुलिस इस मामले में बैंककर्मियों से पूछताछ के साथ-साथ पेशेवर गिरोह की भी पतासाजी शुरू की। टीमों को उडीसा, झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश रवाना किया गया। इसी बीच पुलिस को मुखबीर के माध्यम से लूट का बड़ा क्लू मिला, जिसमें बिहार के रहने वाले लोगों का इस मामले में शामिल होना और फिर वारदात के बाद बिहार भाग जाने की सूचना मिली।

इसी आधार पर राजीव रंजन गोस्वामी, सुनील पाण्डेय एवं आतिश गोस्वामी की गिरफ्तारी की गयी। पूछताछ के बाद सभी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। राजीव गोपालगंज बिहार का रहने वाला है, जबकि सुनील पाण्डेय  शंकर नगर दुर्ग का रहने वाला है। सुनील पाण्डेय ने ही पैसा लाने जा रहे बैंक कर्मचारी राहुल चौहान की सूचना राजीव रंजन को दी थी। तीसरे आरोपी आतिश गोस्वामी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आतिश भी गोपालगंज बिहार का रहने वाला है, जो सेक्टर 7 भिलाई नगर दुर्ग में पढ़ाई कर रहा है। घटना के वक्त आतिश ही गाड़ी चला रहा था।

इस मामले में पुलिस नितिन सिंह राजपूत की तलाश कर रही है। नितिन भी गोपालगंज का रहने वाला है, जिसने आरोपियों के रहने का इंतजाम कराया था। मामले में राजीव रंजन की पत्नी अनिता की भी संलिप्तता है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

Back to top button