बिग ब्रेकिंग

विधानसभा में आज : प्रश्नकाल में आज धान के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी….अनुपूरक बजट सहित कई महत्वपूर्ण विधेयक आज होंगे पेश… ये तीन मंत्री आज करेंगे सवालों का सामना

रायपुर 15 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। सदन के तीसरे दिन आज अनुपूरक बजट पर चर्चा के साथ उसे सर्वसम्मति से पास किया जायेगा। वहीं प्रश्नकाल में आज भी विपक्षी विधायकों के तेवर कड़े रहने वाले हैं। सदन में आज सरकार के तीन मंत्री सवालों का सामना करेंगे। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के अलावे नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत प्रश्नकाल में जवाब देंगे।

विपक्ष ने आज धान के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनायी है। धान के उठाव, कस्टम मीलिंग, मजदूरों के भुगतान सहित चावल उपार्जन के मुद्दे पर आज खाद मंत्री को सवालों का सामना करना पड़ेगा। वहीं गृहमंत्री चिटफंड, बिगड़ती कानून व्यवस्था और नक्सल वारदातों को लेकर सवालों का जवाब देंगे।

सदन में आज 5 विधेयक भी पेश किये जायेंगे। विनियोग विधेयक के अलावे कवासी लखमा तंबाकू उत्पाद प्रतिषेध विधेयक, माल एवं सेवा कर विधेयक, संगीत विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक और राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग संशोधन विधेयक आज सदन में पेश होंगे।

आज 2100 करोड़ के अनुपुरक बजट पर भी चर्चा होगी और फिर से पास किया जायेगा। 7 अलग-अलग पटलों को सदन में रखा जायेगा।

Back to top button