अध्यातम

इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

नई दिल्ली: देश और दुनिया में ऐसी ऐसी अनोखी चीज देखने मिलती है। जहां पर विज्ञान भी इसके बारे में एक्सप्लेन नहीं कर पता है। लोग यहां पर इसका इस ईश्वर का चमत्कार मानकर विश्वास कर लेते हैं। अपने सोशल मीडिया पर तरह-तरह के ऐसे वीडियो देखे होंगे जो अनोखे चीजों के बारे में बताते रहते हैं।

इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

हाल ही में एक ऐसा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि पानी की धारा उलटी बह रहा रहा है। इस खास जगह के ऐसे कई इंटरनेट में पर वीडियो पोस्ट है, जिसके बारे में लोग जानते ही आर्श्चय में पड़ जाते है। जी हां देश के छत्तीसगढ़ राज्य में यहां पर यह जगह एक पिकनिक स्पॉट बन गई है।

दरअसल एक जगह छत्तीसगढ़ में मौजूद यहां मैनपाट में एक ऐसी जगह है, जहां पानी की धार उल्टी बहती है। इसके बारे में क्या सच यह कोई यकिन नहीं कर पा रहा है। दरअसल आप को बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के मैनपाट के जंगलों के बीच बसा बिसरपानी गांव बसा है, जिससे यहां पर इस गांव में आम के पेड़ के नीचे से पानी का एक श्रोत निकलता है।

Read more : 25% की छूट में बिक रहा 32MP वाला सेल्फी कैमरा फोन, धड़ाधड़ ऑर्डर कर रहे लोग

उल्टी दिशा में बह रहा पानी

आप को बता दें कि ये पानी कहां से आया है, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। मौजूदा समय में इस पानी की वजह से पूरा गांव मशहूर है। क्योंकि ये पानी उल्टी दिशा में बहता है। जहां नॉर्मल पानी ऊपर से नीचे गिरता या बहता है, वहीं ये पानी की दिशा में बहने के वजह से इस जगह की चर्चा जोरों पर है

इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

यह गांव विकास के लिहाज से काफी पिछड़ माना जाता है। लेकिन उल्टी दिशा में पाने बहने वाले अनोखे चीज की वजह से यहां पर दुनिया भर से लोग आते हैं। यही वजह है कि यह टूरिस्ट जगह बन गई है।

 

Back to top button