अध्यातम

28 सितम्बर : वृष, सिंह, तुला राशि वालों का चमकेगा भाग्य, सभी 12 राशियों का पढ़ें आज का राशिफल

मेष राशि –आपको बिजनेस के सिलसिले में किसी से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे आपको फायदा होगा। आपको संतान पक्ष से सुख कीअनुभूति होगी। आपको ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण काम मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आयेगी। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहने वाला है।

वृष राशि -परिवार वालों का पूर्ण स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। व्यापार में अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। लवमेटस के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहने वाला है।

मिथुन राशि- परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान करने का मन बनायेंगे। कुछ लोगों के गलत बयान से आपका मूड थोड़ा खराब होगा,लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जायेगा। इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते समय अपने पर्स का खास ध्यान रखना चाहिए। आपके कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोचेंगे।

कर्क राशि– आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपको गुस्से में किसी से बात करने से बचना चाहिए। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश करेंगे। आपको अपने आस आसपास के कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। जॉब की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में आपसी ताल-मेल बना रहेगा। लवमेट्स को अचानक गिफ्ट मिलेगा।

सिंह राशि-मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा।

कन्‍या राशि-आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा।

तुला राशि-कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं- लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है- आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। यह वक़्त इस बात को समझने का है कि ग़ुस्सा छोटा-पागलपन है और यह आपको बारी नुक़सान की तरफ़ धकेल सकता है। 

वृश्चिक राशि-धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। जिन लोगों की अब तक तनख्वाह नहीं आयी है आज वो पैसों के लिए बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। बहुत ख़ूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। 

धनु राशि– आज का दिन कोई बहुत बड़ी शुभ समाचार लेकर आएगा.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा. आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए किसी सहयोगी का साथ प्राप्त हो सकता है,  जिससे आप बहुत खुश रहेंगे. 

मकर राशि – आज का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा. आप अपने जीवन में आसपास के बदलाव को देखकर थोड़ा सा सावधान रहे अन्यथा, आप किसी परेशानी में भी फंस सकते हैं. यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो आप अपनी यात्रा पर विशेष ध्यान रखें अन्यथा,  आपका कोई कीमती सामान भी चोरी हो सकता है, जिसके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  

कुंभ राशि- आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपको आपकी किसी पुरानी बीमारी से आराम मिल सकता है. आप अपने दिनचर्या में योग और मेडिटेशन को शामिल करें अन्यथा,  आप अपने स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार के लापरवाही ना बरते.  अपने स्वास्थ्य को लेकर आपका मन बहुत हल्का रहेगा. अपने  मन को शांत रखने के लिए थोड़ा सा योग करें तथा व्यायाम को अपने दिनचर्या में शामिल करें. 

मीन राशि– आज का दिन कुछ कर दिखाने वाला है. आपके अंदर आत्मविश्वास कूटकर भरा है. आप अपने किसी विरोधी के सामने अपने आत्मविश्वास को कम न होने दे अन्यथा, सामने वाला आपको कमजोर समझ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको आपके कार्य क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती हैं. आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. 

Back to top button