ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

ASI पर SP ने लगाया 200 रूपये जुर्माना … थाना प्रभारी को भी मिली सजा…जानिये क्यों नाराज हुए एसपी विजय अग्रवाल

जांजगीर 17 नवंबर 2022। इंस्पेक्शन पर पहुंचे एसपी विजय अग्रवाल ने ढुलमूल पुलिसिंग को लेकर पुलिसकर्मियों पर तीखी नाराजगी जतायी। थाने में केस पेंडिंग थे, चालान लंबित थे…लिहाजा एसपी विजय अग्रवाल ने निरीक्षक और ASI को कड़ी फटकार भी लगायी। एसपी विजय अग्रवाल बुधवार को बम्हनीडीह थाना पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लंबित अपराध और चालानों की समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान एसपी ने 35 अपराध एवं 14 चालान लंबित देख तीखी नाराजगी जतायी।

एसपी विजय अग्रवाल ने पूछा कि, थाने में एक निरीक्षक, दो ASI एवं 4 प्रधान आरक्षक की पोस्टिंग के बावजूद इतने केस और चालान पेंडिंग क्यों हैं ? SP के सवाल पर पुलिसकर्मियों के पास कोई जवाब नहीं था। पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही पर फटकार लगाते हुए साफ कहा कि केस निराकरण की स्थिति अत्यंत खराब है। एसपी ने थाना प्रभारी एवं समस्त विवेचकों को 15 दिवस के अंदर लंबित अपराध एवं चालानों का निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

एसपी ने निरीक्षण के दौरान थाना के अपराध क्रमांक 73/22 धारा 457,380 भादवि का अवलोकन किया, जिसमें कायमी होने के एक माह उपरांत भी सूझ रिपोर्ट प्राप्त नहीं की गई थी, वहीं संदेहियों से भी पूछताछ नहीं की गई थी। व्हीसीएनबी से पुराने चोरों की भी तलाश नहीं की गई है। किसी भी संदेही का कथन नहीं लिया गया है। इस मामले में गंभीर लापरवाही बरतने के फलस्वरूप सउनि नरेन्द्र शुक्ला को 200 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया। वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक सुनीता नाग द्वारा जरायम रजिस्टर जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में गोश्वारा पूर्ण नहीं कर लापरवाही बरतने पर निंदा की सजा से दण्डित किया गया है।


महिला संबंधी अपराधों मे तथा सायबर संबंधी अपराधों में जागरूकता लाने व कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। अपराध की विवेचना एवं कार्य में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी एवं सउनि को किया गया दण्डित लंबित अपराधों एवं चालानों का शीघ्र निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

Back to top button