बिग ब्रेकिंग

यूपी से धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की चल रही थी साजिश……मुस्लिम और इस्लाम के नाम पर सोशल मीडिया पर भड़काने की थी कोशिश…. साइबर सेल ने अयोध्या के युवक को भेजा नोटिस… चुनाव में कांग्रेस को बदनाम करने का साजिश तो नहीं ?

रायपुर 24 जनवरी 2022। यूपी चुनाव आते ही फिर से हिंदू-मुस्लिम जातीय उन्माद फैलाने की साजिश शुरू हो गयी है। अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये जातीय फसाद भड़काने की साजिश चल रही है। एक ऐसा ही मामला राजधानी रायपुर की साइबर सेल ने पकड़ा है, जहां कुंटुंब एप के जरिये रायपुर में मुस्लिमों को लेकर भ्रामक जानकारी फैलाने की साजिश चल रही है। रायपुर साइबर सेल के संज्ञान में प्रकरण आने के बाद जब पड़ताल की गयी, तो साजिशकर्ता यूपी का निकला। ऐसे में आशंका गहरा रही है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यूपी चुनाव के चीफ आब्जर्बर हैं, लिहाजा उन पर सवाल उठाने की नीयत से तो ये राजनीतिक साजिश तो नहीं है।

दरअसल कुंटुम्ब एप के जरिये जिस तरह की जानकारी भ्रामक जानकारी मैसेज में दी गयी है, उसमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है, लेकिन मैसेज को सनसनीखेज बनाने के लिए उसमें कई ऐसी आपत्तिजनक बातें लिखी गयी है, जो सांप्रदायिक तनाव की वजह बन सकती है। अब इस मामले में साइबर सेल ने कुटुंब एप के जरिये सांप्रदायिक साजिश बुनने वाले युवक को नोटिस भेजा है। अगर जवाब नहीं आया तो कार्रवाई भी की जायेगी।

मैसेज में रायपुर और पूरे छत्तीसगढ़ में इस्लामीकरणकर की बातें लिखी गयी है, साथ ही ये भी कहा गया है कि बाहर से बुलाकर मुसलमानों को बसाया जा रहा है, वहीं मंदिरों के संदर्भ में बेहद ही विवादास्पद बातें लिखी गयी है। रायपुर में 30 हजार से ज्यादा रोंहिग्या मुसलमान को भी बसाने की बात कही जा रही है। साइबर सेल की जांच में अब तक जो बातें सामने आयी है, उसके मुताबिक जिस युवक ने मैसेज वायरल कियाहै, उसका नाम सुशील शुक्ला है, जो अयोध्या उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। नोटिस जारी कर युवक से जवाब मांगा गया है।

 

 

Back to top button