Business

बारिश में शुरु करें ये शानदार बिजनेस, रोजाना होगी इतनी कमाई

देश में मानसून दस्तक दे चुका हैं। जुलाई के पहले हफ्ते तक देश के सभी राज्यों में बारिश हो जाएगी। ऐसे में आपको बता दें मानसून सीजन में छातों, रेनकोट, स्कूल बैंग की मांग काफी तेज हो जाती है। आप भी इस सीजन में ये छोटा मोटा बिजनेस शुरु कर ठीक-ठाक इनकम कर सकते हैं।

बारिश में शुरु करें ये शानदार बिजनेस, रोजाना होगी इतनी कमाई

ये बिजनेस 10 से 25 हजार रुपये की शुरुआत लागत में शुरु किया जा सकता है। इन बिजनेस को फिर से तेजी से आगे बढ़ाया जा सकता है। चलिए जानते हैं कि कैसे इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं और आपको कितना फायदा होगा।

रेनकोट, छातों के बिजनेस की शुरुआती लागत 5 हजार रुपये बैठती है। इसमें हर पीस 20 से 25 फीसदी का मार्जन मिल जाता है। रेनकोट, छाता, मॉस्किटोनेट, रबड़ शूज की मांग बारिश के सीजन में सबसे ज्यादा होती है। आप थोक मार्क्टे में ये सामान खरीदकर लोकर बाजार में बेचने पर अच्छा खासा लाभ कमा सकते हैं। ये सामान आप सीधे मैन्युफैक्चर्स से भी खरीद सकते हैं।. मैन्युफैक्चर्स की जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी।

Read more : शिक्षा विभाग ब्रेकिंग- 5 शिक्षक बर्खास्त, 11 की सेवा समाप्ति की अनुशंसा, 25 शिक्षकों पर गिरी गाज

रेनकोट, मॉस्किटोनेट जैसे सामान घर पर भी बनाएं जा सकते हैं। अगर आपको सिलाई का शौक हैं तो थोक मार्केट में सामान खरीदकर घर पर भी इसे तैयार कर सकते हैं। आपको ये सामान लोकर बाजार में सेल करने पर 20 से 25 फीसदी का लाभ मार्जिन आराम से प्राप्त हो जाएगा। इस बिजनेस की शुरुआत 5 हजार रुपये के निवेश से की जा सकती है।

बारिश में शुरु करें ये शानदार बिजनेस, रोजाना होगी इतनी कमाई

अगर आप दिल्ली या फिर इसके आसपास के इलाके में रहते हैं तो यहां की थोक मार्केट जैसे सदर मार्केट, चांदनी चौक से बेहद कम प्राइस में सामान खरीद सकते हैं। अगर दिल्ली से बाहर रहते हैं तो अपने शहर की थोक बाजार से ये सामान खरीद सकते हैं। थोक बाजार से इनको खरीदने के बाद आप अपनी लोकर मार्केट में रिटेलर्स को इनको सेल कर सकते हैं। यहां से आप छाता या फिर रेनकोट बनाने का सामान भी खरीद सकते हैं। इनको घर पर भी बना सकते हैं।

 

 

Back to top button