बिग ब्रेकिंग

हड़ताल बिग ब्रेकिंग : आज हो सकती है सहायक शिक्षकों की हड़ताल खत्म ?… प्रमुख सचिव से मीटिंग खत्म, कुछ देर में शिक्षा मंत्री और आलोक शुक्ला की मौजूदगी में एक और बैठक….सुनिये बैठक के बाद क्या बोले, प्रतिनिधिमंडल के सदस्य

रायपुर 28 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षकों की हड़ताल आज शाम खत्म हो सकता है। अब से कुछ देर बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मिलेगा। बैठक में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद हड़ताल को कोई नतीजा जरूर निकल सकताहै। दरअसल कल से स्कूलों में मीडलाइन परीक्षाएं भी है, लिहाजा विभाग आज ही चाह रहा है कि हड़ताल का कोई हल निकल जाये, ताकि वार्ता के जरिये हड़ताल खत्म करायी जा सके।

इससे पहले आज DPI से फोन के जरिये फेडरेशन के अध्यक्ष को प्रमुख सचिव से वार्ता के लिए बुलावा आया था। वार्ता में प्रमुख सचिव ने सहायक शिक्षकों की बातों को सुना और फिर शिक्षा मंत्री से बैठक कराने की बात कही। आज शिक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद अगर बात बनी तो फिर मुख्यमंत्री के साथ भी मुलाकात हो सकती है।

इससे पहले 17 दिसंबर और 24 दिसंबर को दो दौर की वार्ता सहायक शिक्षकों के साथ हो चुकी थी, लेकिन वार्ता का कोई हल नहीं निकला। आज प्रमुख सचिव के साथ वार्ता बेहद सकारात्मक रही है, खुद फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने उम्मीद जतायी है कि आज वार्ता बेहद अच्छे माहौल में शुरू हुई है, लिहाजा कुछ ना कुछ आज अच्छी आस नजर आ सकती है।

Back to top button