शिक्षक/कर्मचारी

हड़ताल LIVE अपडेट: बैठक में शामिल होने प्रमुख सचिव पहुंचे….फेडरेशन के नेता भी अंदर मीटिंग के लिये मौजूद…..कुछ देर में शुरू होगी बैठक

रायपुर 29 दिसंबर 2021 ।सहायक शिक्षकों की हड़ताल पर अब से कुछ देर बाद बड़ा फैसला हो सकता है। शिक्षा मंत्री के बंगले पर सहायक शिक्षक फेडरेशन के नेताओं और शिक्षा मंत्री के साथ बैठक शुरू हो गई है। बैठक में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला भी मौजूद है। इससे पहले करीब 1:00 बजे रायपुर के एससीईआरटी दफ्तर में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला के साथ तीसरे दौर की वार्ता का पहला चरण हो चुका है।

बैठक में कुछ बिंदुओं पर सहमति बनने के बाद अब सहायक शिक्षक फेडरेशन के नेताओं की शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह के काम के साथ बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि बैठक में सुलह के कुछ बिंदु तैयार होंगे। साथ ही साथ कल स्कूलों में मिडलाइन परीक्षा को लेकर हो रही दिक्कतों को लेकर भी सहायक शिक्षकों से बातचीत की जाएगी।

उम्मीद यही जताई जा रही है कि आज बैठक का कोई ना कोई नतीजा जरूर निकल सकता है। खास बात यह है कि आज की बैठक के प्रतिनिधिमंडल में 2012-13 के नियुक्त शिक्षकों के भी प्रतिनिधि मौजूद है। आपको बता दें कि पिछले दिनों दूसरे दौर की वार्ता के बाद एक ड्राफ्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें 2012 के बाद नियुक्त सहायक शिक्षकों को 2800 ग्रेड पे देने की बात कही जा रही थी। इस वायरल मैसेज के आधार पर 2012 के बाद नियुक्त शिक्षक आक्रोशित हो गए थे।

लिहाजा आज की बैठक में 2012 के बाद नियुक्त हुए शिक्षकों को भी शामिल किया गया है ताकि वार्ता में हुई चर्चाओं का संज्ञान उन्हें भी

Back to top button