बिग ब्रेकिंग

DSP की कार के पास आया सुसाइड बॉम्‍बर , 52 लोगो की मौत, 50 घायल…

ब्लूचिस्तान 29 सितम्बर 2023|पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में एक धमाके में 52 लोगों की मौत हो गई है. मरने वाले लोगों में पुलिस बल के कुछ लोग भी शामिल हैं. वहीं कई अन्य लोग घायल हैं. ये जानकारी पाकिस्तानी अखबार डॉन ने दी है.

मास्तुंग के असिटेंट कमिश्नर अत्ताहुल मुनीम ने कहा है कि बलूचिस्तान के मस्तुंग में अल फलाह रोड पर स्थित मदीना मस्जिद के पास एक विस्फोट हुआ. ये तब हुआ जब लोग ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर एक जुलूस में हिस्सा लेने के लिए वहां इकट्ठा हो रहे थे.

डॉन अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी के हवाले से मौतों की पुष्टि की है. सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर मोहम्मद जावेद लेहरी ने बताया है कि धमाके में एक पुलिस अफसर की भी मौत हुई है. उन्होंने बताया कि धमाका एक सुसाइड ब्लास्ट था, जो डीएसपी गिसखौरी की कार के पास जाकर फटा था.

अचकजई ने कहा, ‘दुश्मन विदेशी मदद से बलूचिस्तान में धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करना चाहता है, विस्फोट असहनीय है.’ उन्होंने आगे कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है.पीटीआई नेता इमरान इस्माइल ने विस्फोट की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जो लोग ‘निर्दोष लोगों की जान लेते हैं, वे अत्याचारी और आतंकवादी हैं.’ उन्होंने उम्मीद जताई कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां जल्द ही दोषियों को पकड़ लेंगी.

इस महीने की शुरुआत में, इसी जिले में एक विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए थे. उससे एक सप्ताह पहले, लेवी के एक अधिकारी को बस स्टैंड पर अज्ञात लोगों ने गोली मार दी थी, जबकि वहां से गुजर रहे दो अन्य घायल हो गए थे.इस साल मई में, अज्ञात हमलावरों ने मस्तुंग के बाहरी इलाके किल्ली सोर करेज़ इलाके में एक पोलियो टीकाकरण टीम को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. पिछले साल अक्टूबर में मस्तुंग के क़ाबू के पहाड़ी इलाके में दो वाहनों को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में तीन लोग मारे गए थे और छह अन्य घायल हो गए थे.

जुलाई 2018 में, इसी जिले में एक घातक आत्मघाती विस्फोट में राजनेता नवाबज़ादा सिराज रायसानी सहित कम से कम 128 लोग मारे गए और 200 से अधिक लोग घायल हो गए.

Back to top button