ब्यूरोक्रेट्स

शिक्षक बिग ब्रेकिंग : कैबिनेट के फैसले के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश …. पढ़िये आदेश, क्या कहा है शिक्षा विभाग ने ..

रायपुर 27 नवंबर 2021। कैबिनेट में स्कूल खोलने के निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी कर दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने पूर्व के आदेश में संशोधन करते हुए निर्देश दिया है कि 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूल खोलने का जो पूर्व में जारी निर्देश है, उसे विलोपित किया जाता है। अब शत प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोले जायेंगे। ये निर्देश सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए जारी होगा। हालांकि बच्चे ऑनलाइन क्लास भी कर सकते हैं। स्कूलों में उपस्थिति को लेकर बच्चों की बाध्यता नहीं होगी।

अवर सचिव सरोज उईके की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है…

“स्कूल शिक्षा विभाग के अंतगर्त राज्य के शासकीय और निजी विद्यालयों की कक्षाएं संपूर्ण कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूर्व उपस्थिति के साथ नियमित रूप से संचालित करने की अनुमति प्रदान की जाती है”

स्कूल खोलने को लेकर इससे पहले 26 जुलाई को निर्देश राज्य सरकार ने निर्देश जारी किया था, उसकी बाकी शर्तों को यथावत रखा गया है। इससे पहले स्कूल संचालन को लेकर राज्य सरकार ने 26 जुलाई और 1सितंबर को अलग-अलग निर्देश जारी किये थे।

 

Back to top button