हेडलाइन

शिक्षक बिग ब्रेकिंग : VIDEO-9 शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई के निर्देश, निलंबन के साथ CR में भी दर्ज होगा… कलेक्टर ने NW न्यूज 24 से कहा…

रायपुर 18 नवंबर 2022। गरियाबंद से बड़ी खबर आ रही है। 9 सहायक शिक्षकों पर कार्रवाई के आदेश कलेक्टर ने दिये हैं। कलेक्टर प्रभात मलिक ने ट्रांसफर के बाद भी नयी पदस्थापना स्थल में ज्वाइनिंग नहीं लेने वाले शिक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई का निर्देश दिया है। साथ ही इन शिक्षकों के सर्विस रिकॉर्ड में अनुशासनहीनता दर्ज करने के निर्देश दिये गये हैं। कलेक्टर ने कहा कि अभी सभी शिक्षकों के खिलाफ नोटिस जारी किया जा रहा है। सभी शिक्षकों को सस्पेंड करने के साथ-साथ सीआर में भी लिखा जायेगा।

दरअसल अगस्त-सितंबर सहायक शिक्षकों की जिलास्तरीय ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई थी, लेकिन तीन महीने बाद भी शिक्षक अपनी नयी पोस्टिंग वाले स्कूल में ज्वाइन नहीं कर रहे थे, लिहाजा कलेक्टर ने सहायक शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। आपको बता दें कि छुरा से मैनपुर ब्लाक के लिए कई शिक्षकों का ट्रांसफर हुआ था, जिसमे से 9 शिक्षकों ने अब तक ज्वाइनिंग नहीं की थी।

शिक्षकों की ज्वाइनिंग नहीं होने से पढ़ाई प्रभावित हो रही थी, लिहाजा कलेक्टर ने स्पष्ट कर दिया है कि ज्वाइन नहीं करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई होगी। कलेक्टर प्रभात मल्लिक ने NW न्यूज 24 से कहा कि ..

सहायक शिक्षकों का तबादला मैनपुर विकासखंड में हुआ था, लेकिन शिक्षकों ने ज्वाइनिंग अब तक नहीं की है। ट्रांसफर के तीन माह बाद भी ज्वाइनिंग नहीं लेने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है, इसलिए शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं। सहायक शिक्षकों का निलंबन भी होगा और उनके सीआर में भी लिखा जायेगा।

प्रभात मलिक, कलेक्टर, गरियाबंद

Back to top button