शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन: कार्यभार के लिए 15 दिन की मोहलत, क्या शिक्षकों को रियायत या मंशा कुछ और…, सोशल मीडिया में उठ रहे सवाल

रायपुर 8 जून 2023। प्रमोशन के बाद कार्यभार के लिए सहायक शिक्षकों को बड़ी राहत मिल गयी है। रायपुर संयुक्त संचालक के कुमार ने कार्यभार के लिए 23 जून 2023 तक की मियाद बढ़ा दी है। पहले ये तारीख 8 जून तक ही थी, जिसमें 15 दिन की तारीख बढ़ा दी गयीहै। सीधा सा इसका मतलब ये हुआ कि अब 15 दिन का और वक्त मिल गया है कार्यभार ग्रहण करने के लिए।

हालांकि कई शिक्षकों को भी 15 दिन की मियाद बढ़ाना खटक भी रहा है। कई लोग इसमें गोलमाल होने की बात भी कह रही है। सोशल मीडिया में जिस तरह की तरह की टिप्पणियां आ रही है, उसके मुताबिक कार्यभार के लिए कई संभाग में तारीख बढ़ायी गयी थी, लेकिन शायद ही कहीं 15 दिन डेट बढ़ाया गया। तो, फिर रायपुर में ऐसा क्या हो गया कि 15 दिन कार्यभार केलिए मोहलत दी गयी है।

कहीं इसके पीछे कुछ और मंशा तो नहीं है। दरअसल शिक्षक प्रमोशन के बाद अब संशोधन कराने के नाम पर तरह तरह की चर्चाएं चल रही है। इतना लंबा वक्त दिया जाना कहीं कोई और वजह तो नहीं। अगर इसका मकसद सिर्फ और सिर्फ शिक्षकों को सहूलियत देना है, तो ठीक है, लेकिन अगर शिक्षकों को सहुलियत देने की आड़ में मंशा कुछ और है, तो ये सवालों के घेरे में आना चाहिये।

Back to top button